राजस्थान हादसा: बाड़मेर में गिरा पंडाल, 12 लोगों की मौत, 24 घायल

राजस्थान के बाड़मेर में पंडाल गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में पहुंचाया गया है। पुलिस-प्रशासन मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटा हुआ है।

हादसा बाड़मेर जिले के जसोल गांव में हुआ। गांव के स्कूल परिसर में रामकथा का आयोजन किया जा रहा था। आयोजन के लिए वहां करीब 200 फीट का लोहे का पंडाल लगाया गया था। पंडाल में करीब एक हजार लोग मौजूद बताए जा रहे हैं।

View image on TwitterView image on…									</p>
									<span class= Continue Reading

राहुल गांधी हैं अपने फैसले पर अडिग, अशोक गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष, ऐलान जल्द!

कांग्रेस पार्टी के आलाकमान में फेरबदल हो सकता है। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को अड़े हुए हैं और अपने फैसले पर अडिग हैं। कांग्रेस के हर दिग्गज नेता ने उन्हें मनाने की कोशिश की है। अब खबर है कि पार्टी को जल्द नया अध्यक्ष मिल सकता है और वह गांधी परिवार का नहीं होगा।

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत पार्टी के अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। हालांकि इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। लेकिन, रिपोर्ट…

Continue Reading

राजस्थान: गहलोत सरकार का फैसला-विनायक दामोदर सावरकर अब 'वीर' नहीं

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने विनायक दामोदर सावरकर से जुड़ा एक फैसला किया है। कांग्रेस सरकार ने सावरकर से जुड़े चैप्टर में बदलाव करते हुए उनके आगे से वीर शब्द हटा दिया है।इससे  पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने कुछ साल पहले तैयार पाठ्यक्रम में सावरकर को वीर और महान देशभक्त बताया था।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार, कक्षा 12वीं के इतिहास के किताब में सावरकर को लेकर कुछ संशोधन किया गया है। राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) के लिए छपी पुस्तकें राजस्थान राज्य पाठ्यपुस्तक बोर्ड (RSTB) द्वारा बाजार में वितरित की गई हैं। यह परिवर्तन इस वर्ष 13 फरवरी को गठित…

Continue Reading

कोटा में देर रात तीन मंजिला हॉस्टल में लगी भीषण आग, 28 स्टूडेंट्स फंसे, रेस्क्यू कर निकाला

कोटा। शहर के तलवंडी इलाके में सोमवार रात एक हॉस्टल में भीषण आग लग गई। इस तीन मंजिला हॉस्टल में आग लगने के दौरान करीब 28 बच्चे रह रहे थे। हॉस्टल के एक ही कमरे में पांच विद्यार्थी फंसे हुए थे। रात करीब 10.5 बजे भूतल पर आग लगी। आग लगते ही पूरे हॉस्टल में धुआं ही धुंआ हो गया। अचानक हुए हादसे से बच्चे घबरा गए। आग लगने के बाद आसपास के लोग एकत्र हो गए।

 

पुलिस और दमकल को इसकी सूचना दी। मौहल्ले के लोगों ने बच्चों को सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू करना शुरू कर दिया।…

Continue Reading

राजस्थान में गर्मी का कहर डेढ़ साल की बच्ची समेत अब तक 9 कि मौत

जयपुर/भरतपुर/ धौलपुर. राजस्थान में गर्मी का कहर जारी है। प्रदेश में पिछले 8 दिन से पारा 50 डिग्री के आसपास है। धौलपुरशुक्रवार को सबसे गर्म रहा। यहां तापमान 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। धाैलपुर से पहले चूरू औरगंगानगर इस लिस्ट में थे। 31 मई से 7 जून के बीच प्रदेश में पारा दाे बार 50 डिग्री, दाे बार 49 डिग्री से ऊपर तथा 4 बार 48 डिग्री या इससे ऊपर रहा है।लू और गर्मी से डेढ़ साल की बच्ची झलक समेत राज्य में एक दिन में 9 लोगों की मौत हो गई।

भरतपुर शहर से करीब 8 किलोमीटर दूर नगला…

Continue Reading