उज्जैन

उज्जैन में तीन कोरोना संदिग्ध की मौत के बाद प्रशासन मे हड़कंप

उज्जैन

मनीष गुप्ता
उज्जैन । शहर में तीन व्यक्तियों की संदिग्ध अव्यस्था मैं मौत हो गई है। इन संदिग्ध मौतो की जांच की जा रही है।
उज्जैन की सीएमएचओ अनुसुइया गवली ने बताया कि संजय पिता भरतलाल कश्यप (52 वर्ष) निवासी लक्कडग़ंज को सर्दी, खांसी व बुखार होने पर परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां हालत बिगडऩे पर माधव नगर अस्पताल रैफर किया गया। यहां उपचार के दौरान संजय कश्यप की मृत्यु हो गई। डॉक्टर द्वारा संजय कश्यप को कोरोना का संदिग्ध मानते हुए उसके ब्लड, स्वाब आदि के सैंपल लिये। साथ ही लक्कडग़ंज में डॉक्टर व पुलिस की टीम को भेजकर परिजनों की जांच के साथ ही पूरे इलाके को सैनेटराइज किया जा रहा है। इसी प्रकार सुनील खुल्लर (39 वर्ष) निवासी शास्त्री नगर भी सर्दी, खांसी और बुखार से पीडि़त था। सुनील की इंदौर में उपचार के दौरान मृत्यु हुई। उसका शव पुलिस की मौजूदगी में शास्त्री नगर पहुंचा। सुनील को भी डॉक्टरों द्वारा कोरोना संदिग्ध मानकर उसके शरीर से सैंपल लेकर जांच हेतु भेजे हैं।
सीएमएचओ गवली के अनुसार दोनों मरीजों की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना के संबंध में कुछ कहा जा सकता है, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर शास्त्री नगर और लक्कडग़ंज इलाके में डॉक्टरों की टीम भेजकर मृतकों के परिजनों की जांच के साथ अन्य उपाय किये जा रहे हैं। डॉ. अनुसुइया गवली ने बताया कि लक्ष्मी नामक महिला जो सर्दी-खांसी से पीडि़त थी और उसका जिला चिकित्सालय में पहले से उपचार जारी था। उसे आरडी गार्डी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था, जहां उसकी मृत्यु हुई है, लेकिन उसकी भी जांच रिपोर्ट आना बाकि है। कुल मिलाकर महिला सहित तीन लोगों की मृत्यु सर्दी, खांसी बुखार के चलते हुई है जिन्हें कोरोना संदिग्ध मानकर सेम्पल लिये गये हैं और जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही मृतक कोरोना से पीडि़त थे या नहीं इसकी पुष्टि होगी।
सैंपल लिए रिपोर्ट अभी नहीं आई, शास्त्री नगर और लक्कडग़ंज पहुंची डॉक्टर व पुलिस की टीमपिछले दो दिनों तक कोरोना संक्रमण को लेकर शहर से कोई मरीज पॉजिटिव नहीं मिलने की राहत भरी खबरों के बाद सुबह एक महिला सहित तीन कोरोना संदिग्धों की मौत हो गई। उक्त लोग सर्दी, खांसी और बुखार से पीडि़त थे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीनों मृतकों के ब्लड आदि के सैंपल लेकर जांच हेतु भेजे हैं, जबकि शास्त्री नगर और लक्कडग़ंज को सेनेटराइज करते हुए लोगों को घरों में रहने के निर्देश भी दिये जा रहे हैं।
लोग घरों में ही रहें...- पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम शास्त्री नगर और लक्कडग़ंज इलाके में पहुंचने के बाद लोग घरों से निकलकर तांक झांक करने लगे। इस पर पुलिस ने हिदायत दी कि लोग अपने घरों में रहें। किसी प्रकार कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न न करें। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जांच और अन्य कार्रवाई की जा रही है ।