निवाड़ी

निवाड़ी में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा प्रबुद्धजन संगोष्ठी संपन्न

निवाड़ी

निवाड़ी- भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के द्वारा प्रबुद्ध जनों की संगोष्ठी एवं प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश अयाची, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रमोद कुशवाहा के द्वारा बताया गया कि हम मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष माननीय श्री विष्णुदत्त शर्मा जी के आभारी हैं, जिन्होंने पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के बिना होने वाले पंचायत चुनाव के न कराए जाने के प्रयास किए
जिला अध्यक्ष अखिलेश अयाची ने कहा कि ने कि पिछड़ा वर्ग को लेकर कांग्रेस के सबसे बड़े षड्यंत्र का खुलासा तभी हो गया था जब उसकी सरकार ने विधानसभा को लिखित में बताया कि मध्यप्रदेश में ओबीसी की आबादी 27 प्रतिशत है। इसी आधार पर सरकारी नौकरियों में ओबीसी समाज आरक्षण से वंचित रह गया, पंचायत चुनाव में पिछड़ा समाज को हुए नुकसान के लिए कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ उनके राज्यसभा सांसद विवेक तनखा पूरी तरह दोषी हैं। क्योंकि उनके कारण ही पूरी चुनाव प्रक्रिया बाधित हुई।
कांग्रेस के नेताओं को ओबीसी की नौकरियां खाने से भी ठंडक नहीं मिली तो उन्होंने चुनाव प्रक्रिया पर प्रश्न चिन्ह का बहाना लेकर ओबीसी के राजनैतिक अधिकार को भी कुचलने का षड्यंत्र किया है। जिला अध्यक्ष ने 15 महीने रही कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग आरक्षण के नाम पर कमलनाथ के नेतृत्व वाली तत्कालीन प्रदेश सरकार ने मध्यप्रदेश के पिछड़ा वर्ग समाज को धोखा देने का काम किया था। कमलनाथ सरकार ने पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का कदम गत लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इसलिए उठाया था जिससे उन्हें लोकसभा में पिछड़ा वर्ग के वोट प्राप्त हो सकें।
सब जानते हैं कि कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने का जो शिगूफा छोड़ा था, उस पर न्यायालय ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए रोक लगा दी थी। कांग्रेस यह जानती थी और यह चाहती भी थी कि इस निर्णय पर स्टे लग जाए। इसीलिए तो न कांग्रेस ने कैविएट दायर की और न ही अपने वकीलों को निर्णय के पक्ष में न्यायालय में उतारा। कांग्रेस की जालसाजी का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है, जब उनकी सरकार अपने विधेयक में मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग की जनसंख्या 27 प्रतिशत बताती है, जबकि राज्य में पिछड़ा वर्ग की जनसंख्या 51 प्रतिशत है। जिस समाज की जनसंख्या का प्रतिशत 27 हो तो
क्या उसे 100 प्रतिशत आरक्षण दिया जा सकता है. बहुत साफ है कि कांग्रेस ने ऑन रिकॉर्ड धोखा देने का दुस्साहस किया था। जिस पार्टी की सरकार विधेयक में धोखा दे सकती है, उससे किसी भी प्रकार की इंसाफ की बात करना बेईमानी है। अपनी इसी नीयत के कारण उसने पंचायत चुनाव के बहाने भी पिछड़ा वर्ग के अरमानों को कुचलने का काम किया है कांग्रेस के झूठ के कारण माननीय न्यायालय ने ओबीसी के 27 प्रतिशत आरक्षण पर रोक लगा दी थी। कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री डॉ. रोहिन राय, मंगेश रामपुरिया, मुकेश दांगी जिला उपाध्यक्ष अमित राय, अल्पसंख्यक मोर्चा जिला अध्यक्ष अशरफ अली, ओरछा मंडल अध्यक्ष विवेक सिंह तोमर, पुष्पेंद्र यादव सेंदरी, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार पाल सहित अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।