ग्वालियर

ग्वालियर किला घूमने आए नव दम्पत्ति से 4 युवकों की अभद्रता, रुपए भी छीने

ग्वालियर

झांसी से ग्वालियर किला घूमने आए नव दम्पति से 4 युवकों ने अभद्रता की। महिला से अभद्रता का विरोध करने पर उसके पति को पीटा और 5 हजार रुपए भी छीन लिए। घटना बुधवार शाम ग्वालियर किले की है। बदमाशों ने एक मोबाइल भी तोड़ दिया। पीड़िता ने बहोड़ापुर थाना में आवेदन दिया, फिर झांसी के लिए रवाना हो गए।

झांसी निवासी संजना अपने पति सुमित कुमार के साथ बुधवार को ग्वालियर आई थीं। पहले मॉल घूमे इसके बाद वह शाम 5 बजे ग्वालियर किला पहुंचे। यहां वह एकांत क्षेत्र में पर्यटन स्थल का लुफ्त ले रहे थे तभी चार युवक उनके पास आ धमके। युवकों ने पहले उल्टे-सीधे कमेंट्स किए, पर दम्पति ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद युवक उनके पास आए और अभद्रता करने लगे। विरध किया तो युवकों ने सुमित की मारपीट कर दी और जेब में रखे 5 हजार रुपए छीन लिए। युवक उसका मोबाइल तोड़कर भाग गए। उन्हें लगा कि मोबाइल तोड़ देंगे तो यह पुलिस की मदद नहीं ले सकेंगे। पर घटना के बाद संजना ने पर्स से मोबाइल निकालकर डायल 100 को कॉल किया। पुलिस मौके पर पहुंची और युवकं को तलाशा। जब वह नहीं मिले तो दम्पति को बहोड़ापुर थाने ले आई, जहां पीड़ित दम्पति ने लिखित शिकायत की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

लगातार होते रहें हैं किले पर पर्यटक शिकार

किले पर घूमने वाले असामाजिक तत्व लगातार वहां आने वाले पर्यटकों को निशाना बनाते हैं। यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी कई विदेशी पर्यटकों से कैमरे छीनने की घटनाएं बहोड़ापुर व ग्वालियर थाना में दर्ज हुई हैं। इसके अलावा किला घूमने जाने वाले युवा छात्र-छात्राओं को सूनसान इलाके में घेरकर छेड़छाड़ तक करते हैं।

 

पुलिस नहीं करती गश्त

किला का क्षेत्र बहोड़ापुर व ग्वालियर थानाक्षेत्र में आता है। पर यहां पुलिस शाम के समय गश्त करती नजर नहीं आती। जबकि शाम के समय यहां देशी व विदेशी पर्यटक पहुंचते हैं। यदि कोई घटना भी हो जाए तो कार्रवाई करने के बजाय थानों की सीमा विवाद शुरू कर देते हैं। यही कारण है कि पिछले कुछ वर्षो में किला हताश युवाओं के लिए सुसाइड प्वाइंट भी बन गया है।