none

पाकिस्तान में शादी के मंडप से हिंदू लड़की को अगवा कर किया जबरन निकाह

none

कराची, पाकिस्तान। पाकिस्तान में एक बार हिंदू महिला का अपहरण कर उसको बलात मुस्लिम बनाकर निकाह करने का मामला सामने आया है। पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से अक्सर हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनका धर्मांतरण की खबरे सामने आ रही है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुई इस वारदात में महिला को शादी के मंडप से अगवा कर उसका धर्मातरण करवाया गया और फिर निकाह कर दिया गया। अगवा लड़की के परिजनों का कहना है कि अपहरण और धर्मांतरण के इस मामले में आरोपियों को पुलिस का पूरा सहयोग मिला।

सिंध में शादी के मंडप से किया अगवा

शादी के मंडप से लड़की के अपहरण और धर्मांतरण की वारदात पाकिस्तान में सिंध प्रांत में कराची से 215 किलोमीटर दूर हाला शहर में हुई। लड़की की उम्र 24 साल बताई जा रही है और उसका नाम भारती है। रिपोर्ट के अनुसार भारती का जबरन धर्मातरण करवाकर उसना निकाह एक मुस्लिम लड़के से करवा दिया गया है। भारती की अपहरण के वक्त एक हिंदू लड़के से विवाह की रस्म चल रही थी। अगवा लड़की भारती के पिता किशोर दास का कहना है कि मेरी पुत्री के विवाह की रस्म चल रही थी तभी आरोपी शाहरुख गुल कुछ लोगों और पुलिसवालों के साथ आया और दिनदहाड़े मेरी लड़की को अगवा करके ले गया।

इसके बाद भारती के इस्लाम में धर्मांतरित होने और आरोपी शाहरुख के साथ निकाह की तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। दस्तावेजों में यह दिखाया जा रहा है कि भारती ने 1 दिसंबर 2019 को इस्लाम स्वीकार कर लिया गया था इसलिए यह तर्क दिया जा रहा है कि इस वजह से उसको अगवा किया गया। धर्मातंरण प्रमाणपत्र के मुताबिक भारती का नाम बदलकर बुशरा हो गया है। धर्मातंरण प्रमाणपत्र को कराची के जमीयत उल उलेमा इस्लामिया के मुफ्ती अबु बकर सईद उर रहमान ने जारी किया है।

 

जारी दस्तावेजों में उसका स्थाई पता हाला में बताया गया है, जबकि अस्थाई पता कराची का गुलशन इकबाल इलाका बताया है। 24 साल के अगवा करने वाले आरोपी शाहरुख वालिद निसार ने उसके साथ निकाह का प्रमाणपत्र दिखाया है। अगवा भारती के परिजनों ने उसके सकुशल वापसी की मांग की है। वहीं इस मामले में आरोपी शाहरुख का कहना है कि बुशरा मेरी बीवी है और उसके पिता जबरन उसका विवाह एक हिंदू लड़के से कर रहे थे।