राजगढ़

बैंक अध्यक्ष थे तब किया था घोटाला 420 का मामला अभी भी दर्ज

राजगढ़

बैंक अध्यक्ष थे तब किया था घोटाला 420 का मामला अभी भी दर्ज 

राजगढ़। जिले के ब्यावरा विधानसभा में चल रहे उपचुनाव में एक तरफ विकास पुरुष का तमगा लिए भाजपा प्रत्याशी तो दूसरी तरफ गबन का तमगा हासिल करने वाले प्रत्याशी खड़े हैं। 
यह आरोप किसी दल ने नही खुद प्रत्याशी ने ही अपने शपथ पत्र में जगजाहिर किया है। शपथ पत्र के अनुसार भाजपा के प्रत्याशी पर जहां 2019 में सीएए के पक्ष में निकाली गई रैली में 144 का उलंघन करने पर धारा 188 लगाई गई थी। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रामचन्द्र दांगी ने शपथ पत्र में बताया कि जिला सहकारी कृषि और ग्रामीण विकास बैक मर्या. राजगढ़ के अध्यक्ष थे, तब
कृषि उपयंत्र तथा ट्रेक्टर, सिड्रिल आदि के ऋण के संबंध में जांच रिपोर्ट के अनुसार गंभीर अनियमित्ताए एवं गंभीर अपराध पाये गये उक्त जांच रिपोर्ट के आधार पर बैंक के पदाधिकारीयों तथा
अन्य के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया था, क्योकि अभ्यार्थी उक्त बैंक में अध्यक्ष था, इसलिए इस प्रकरण में उसे भी
आरोपी बनाया गया या प्रकरण पूर्व में न्यायालय राजगढ़ में विचाराधीन था, वर्तमान में यह प्रकरण माननीय 21 वें अपर सत्र न्यायधीश भोपाल के न्यायालय में विचाराधीन है। उक्त प्रकरण  धारा 406, 409, 420, 466,467, 468 और 120 बी के तहत दर्ज है। 
ऐसे में एक प्रत्याशी पर संविधान के पक्ष में रैली करने का एवं दूसरे प्रत्याशी पर गम्भीर घोटाला, पद का दुरूपयोग करने का मामला दर्ज है।