none

शहीद को अंतिम विदाई: चीन सीमा पर शहीद सुनील राय का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

none

सारण। सीमा पर चीनी सैनिकों के साथ झड़प में बिहार के छपरा का सपूत शहीद हो गया। शहादत के बाद शहीद का शव जब गांव पहुंचा तो पूरा गांव उसकी शहादत को नमन करने पहुंच गया। परसा थाना क्षेत्र के दीघड़ा गांव के रहने वाले पूर्व सैनिक सुखदेव राय के 38 वर्षीय पुत्र सुनील राय की पोस्टिंग लद्दाख में थी और सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में वो शहीद हो गए। उन पर कंटीले तारों से हमला किया गया है।

उनके शहीद होने की सूचना शाम करीब 5.30 बजे शहीद की पत्नी मेनका राय के मोबाइल पर सेना के अधिकारी ने दी। यह जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। पति के शहीद होने की सूचना मिलने पर पत्नी वहीं पर बेहोश होकर गिर पड़ीं। इसके बाद यह खबर गांव में भी फैल गई। ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों की भीड़ देर शाम तक घर पर उमड़ पड़ी।

आज जब उनका शव घर पहुंचा तो पूरा गांव उमड़ पड़ा। शहीद जिंदाबाद के नारों के बीच पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद सुनील का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद सुनील राय के पिता सुखदेव राय भी थल सेना से रिटायर हैं और अभी बंगाल में दूसरी नौकरी कर रहे हैं। शहीद की एक पुत्री तीन वर्षीय रोशनी मां को रोती देख उनसे लिपट कर रो रही थी।

परिवार के सदस्यों ने बताया कि कश्मीर व दिल्ली से अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया है कि बुधवार को उनका पार्थिंव शरीर हवाई जहाज से पटना लाया जाएगा। इसके बाद वहां से आर्मी वैन में शव को परसा लाया जाएगा। गांव के बेटे की शहादत पर सबकी आंखें नम भी हैं और लोगों को अपने सपूत की शहादत पर गर्व भी है।