none

आगरा: स्कूल-कॉलेज 25 दिसंबर तक बंद, इंटरनेट सेवा पर भी लगा लगाम

none

नागरिकता संशोधन कानून पर कई जिलों में हिंसा हो जाने के कारण एहतियात बरत रहे आगरा प्रशासन के अफसरों ने स्कूल-कॉलेजों को दो दिन और बंद रखने का फैसला लिया है। अब ये 25 को क्रिसमस की छुट्टी के बाद 26 को ही खुलेंगे। हालांकि लिखापढ़ी में इन छुट्टियों की वजह शीत लहर बताई गई है। 

वहीं, नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक घटनाओं की आशंका को देखते हुए फिरोजाबाद जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा 23 दिसंबर सुबह आठ बजे तक बंद रखने का फैसला किया है।
 

ANI UP✔@ANINewsUP

District Administration of Firozabad: Internet services to remain suspended in the district till 8 pm tomorrow (23rd December).

View image on Twitter

264

9:53 PM - Dec 22, 2019

Twitter Ads info and privacy

41 people are talking about this





उधर, डॉ. बीआर आंबेडकर में 23 और 24 दिसंबर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। यूपी बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं भी 25 दिसंबर के बाद हो पाएंगी। उधर, इंटरनेट सेवा रविवार को भी बंद रही। एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि यह सोमवार दोपहर 12 बजे चालू करवा दी जाएगी।

आगरा में स्कूल-कॉलेज 21 दिसंबर से बंद हैं। इस बीच कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह सामान्य रही। रविवार को धूप भी खिली। इसलिए माना जा रहा था कि छुट्टी आगे बढ़ाने का कोई कारण नहीं है, स्कूल-कॉलेज सोमवार को खुल ही जाएंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

फिरोजाबाद समेत अन्य जिलों में कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए छुट्टी बढ़ाने का निर्णय लिया। इंटरनेट 19 दिसंबर की रात 12 बजे बंद कर दिया गया था। यह पहला मौका है जब इंटरनेट को इतने लंबे समय के लिए बंद रखा गया है।

बाद में घोषित होगी सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथि

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर के संस्थानों व संबद्ध कॉलेजों में 23 और 24 दिसंबर की स्थगित सेमेस्टर परीक्षाओं की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी। विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं 21 दिसंबर से शुरू होनी थी। 

जिला प्रशासन की ओर से स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के आदेश के बाद परीक्षा स्थगित की जा रही है। परीक्षाएं सात जनवरी तक चलनी थी। अब अवधि बढ़ जाएगी। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. गिरजाशंकर शर्मा का कहना है कि 25 दिसंबर के बाद स्थगित परीक्षाओं की नई तिथि घोषित की जाएगी।

ये परीक्षाएं स्थगित हुई 

21 दिसंबर को एमबीए व एमकॉम की परीक्षाएं और 24 दिसंबर से बीकॉम प्रथम-तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं होनी थीं। 23 दिसंबर को एमबीए की क्वांटिटेबल टेक्निक ऑफ मैनेजमेंट, एंटरप्रोन्नोयरशिप एंड स्माल बिजनेस डवलपमेंट, एमकॉम में प्रोडक्शन मैनेजमेंट की परीक्षा होनी थी।