none

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पाकिस्तानी कनेक्शन आया सामने, जांच में जुटी एटीएस!

none

लखनऊ 
हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या मामले के मुख्य आरोपी रशीद पठान का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक रशीद पठान दुबई में जिस कंपनी में काम करता था, उसका मालिक पाकिस्तानी है. इस बात का खुलासा होने के बाद से एटीएस आरोपी रशीद पठान के पाकिस्तान कनेक्शन की जांच में जुटी हुई है.

कमलेश तिवारी हत्याकांड में अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं. शनिवार को यूपी पुलिस ने कमलेश तिवारी की हत्या मामले में तीन लोगों को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया, जबकि एक महिला समेत यूपी के बिजनौर से दो और महाराष्ट्र के नागपुर से एक को हिरासत में लिया गया है. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि कमलेश तिवारी हत्याकांड में सभी आरोपियों की पहचान हो गई है और 24 घंटे में ही हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया गया है.

आला अधिकारियों ने महिला से पूछताछ की

कमलेश तिवारी की हत्या की साजिश रचने के मामले में गुजरात से मौलाना शेख सलीम, फैजान और राशिद पठान को हिरासत में लिया गया है. बता दें कि सीसीटीवी कैमरे में जो संदिग्ध दिखाई दिए थे उसी के आधार पर गिरफ्तारी की गई है. सीसीटीवी में दो संदिग्धों के साथ एक महिला भी दिखाई दी थी, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है. आईजी, एसएसपी और डीजीपी ने शनिवार देर रात एडीजी के कार्यालय में संदिग्ध महिला से पूछताछ की.


सीएम योगी बोले- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ सख्त तेवर दिखाए हैं. सीएम योगी ने कहा कि कमलेश तिवारी हत्याकांड में जो भी सम्मिलित होगा, उनको बख्शा नहीं जाएगा. इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह 11 बजे कमलेश तिवारी के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी के शव का शनिवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया. कमलेश तिवारी के शव का अंतिम संस्कार कराने के लिए प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी. दोपहर बाद सीतापुर में उनके बड़े बेटे सत्यम तिवारी ने अपने पिता के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी. अंतिम संस्कार के मद्देनजर महमूदाबाद के बाजार को ऐतिहातन बंद रखा गया और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने बलों की तैनाती कर रखी थी.

गला रेतकर हुई की कमलेश तिवारी की हत्या

शुक्रवार को कमलेश तिवारी की उनके घर में ही गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. हत्यारे भगवा कपड़े पहने हुए थे और मिठाई के डिब्बे में बंदूक और चाकू लेकर आए थे. बंदूक में गोली फंसने के बाद हत्यारों ने गला रेतकर हत्या की थी. सीसीटीवी कैमरे में कैद वारदात के मुताबिक हमलावरों ने चाकू से करीब 15 बार वार किए थे.