राजगढ़

नगर परिषद के शपथ समारोह में सांसद बोले :- परिषद व्यापार करने की संस्था नहीं है, कई लोगों ने तो ये सोच लिया है, कि नगर को कैसे बैचना है, चाहे बाद में कुछ भी हो ।

राजगढ़

जितेन्द्र राठौर - माचलपुर

 

गुरूवार को नगर परिषद का शपथ विधि समारोह सर्राफ गार्डन में संपन्न हुआ। जिसमें सांसद रोड़मल नागर, भाजपा जिलाध्यक्ष दिलबर यादव की मौजूदगी में अध्यक्ष गीताबाई मालवीय, उपाध्यक्ष लक्ष्माबाई गुर्जर एवं नवनिर्वाचित पार्षदों ने जनसेवा की शपथ ली। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक पूरसिंह पँवार, हजारीलाल दांगी, ज्ञानसिंह गुर्जर, लक्ष्मीनारायण पँवार, दिनेश पुरोहित, मुकेश राठौर, मेहरबानसिंह दांगी, बालचन्द सेदरा, ओमप्रकाश माधावत, इन्द्रा मुन्दड़ा, विष्णुसिंह पँवार, ईश्वरसिंह तोमर, अर्जुनसिंह पँवार, हनुमान पाटीदार, राजेन्द्र चौहान, पवन कुशवाह, हेमन्त जोशी, अनिल मोदी, अमिता मण्डलोई उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन गोपाल खण्डेलवाल ने किया।

अपने उद्बोधन में सीएमओ भूपेन्द्रसिंह ने नगर परिषद की वित्तिय स्थिति को अत्यन्त खराब बताते हुए, बस स्टैण्ड श्मशान के यहाँ दुकानें बनाकर उन्हें निलाम करने की बात कही। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के अंर्तगत नगर परिषद को प्रदेश स्त् पर अव्वल दर्जे पर बताया। हालांकि परिषद निर्वाचन के बाद से ही प्रधानमंत्री आवास योजना के अंर्तगत लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिस पर नगर के परिषद के उपाध्यक्ष लक्ष्माबाई बलवन्तसिंह सहित कई लोगों ने आपत्ति दर्ज की है।

वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष दिलबर यादव ने नगर परिषद को लगातार तीसरी बार भाजपा की परिषद बनाने पर आभार व्यक्त किया। बाद में सांसद रोड़मल नागर ने सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को हिदायत दी, कि अब आप सभी सार्वजनिक जीवन में हो, यहाँ यदि आपने व्यक्तिगत हित को प्राथमिकता दी, तो आप शिखर पर नहीं टिक पाओगे। वहीं सांसद को मंच पर बहुत से शिकायती आवेदन मिले, जिस पर नाराज होते हुए सांसद ने अपने उद्बोधन में कहा, कि परिषद व्यापार करने की संस्था नहीं है, कई लोगों ने तो ये सोच लिया है, कि नगर को कैसे बैचना है, चाहे बाद में कुछ भी हो।

 

ये रही विशेष झलकियाँ :-

जब मंच पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सांसद जिलाध्यक्ष का स्वागत करने पहुँची, तो सांसद महिला सम्मान की खातिर दोनों नेताओं ने मंच से नीचे उतरकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। कार्यक्रम निश्चित समय से 2 घण्टे देरी से शुरू हुआ। पूरा मंच खचाखच भरा रहा, पार्षदों को तक तृतीय पंक्ति में बिठाया गया। वरिष्ठ भाजपा नेता दिनेश पुरोहित द्वितीय पंक्ति में बैठे नजर आये। मंच की व्यवस्था को देखते हुए, कई वरिष्ठ नेता मंच पर नहीं पहुँच पाये। प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित कई लोग सांसद से मिलने के लिये इंतजार करते नजर आये।