भोपाल

रिश्वत लेते वीडियो वायरल के बाद हटाए गए परिवहन आयुक्त वी मधुकुमार, देखे वीडियो

भोपाल

  • सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हो रहा है, वह 2016 का बताया जाता है, इसे कब और किसने बनाया यह स्पष्ट नहीं

राज्य सरकार ने शनिवार देर रात 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी वी. मधुकुमार को ट्रांसपोर्ट कमिश्नर पद से हटा दिया। उनकी सेवाएं परिवहन विभाग से वापस लेते हुए उन्हें पुलिस मुख्यालय में एडीजी पदस्थ किया गया है।

कथित तौर पर मधुकुमार का लिफाफा लेते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद गृह विभाग ने उन्हें पद से हटाने का आदेश निकाल दिया।  बताया जा रहा है कि यह वीडियो 2016 का है जो आगर मालवा के सर्किट हाउस का है। तब मधुकुमार उज्जैन के आईजी थे। वीडियो में आईपीएस अधिकारी पुलिस के लोगों से लिफाफा लेकर ब्रीफकेस में रखते दिख रहे हैं। पांच मिनट 35 सेकंड के वीडियाे में कई बार लिफाफा लेना दिखाई दे रहा है।

इस बारे में मधुकुमार से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। फिलहाल ट्रांसपोर्ट कमिश्नर पद पर किसी की नियुक्ति नहीं की गई है। इधर, बताया जा रहा है कि जल्द ही नए ट्रांसपोर्ट कमिश्नर की पोस्टिंग होगी। सियासी गलियारों में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पसंद बताए जा रहे मुकेश जैन अथवा उपेंद्र जैन के नाम की चर्चा है।

लिफाफे में क्या है, यह नहीं दिखा, जांच कराएंगे 

परिवहन मंत्री ने बताया कि उज्जैन आईजी रहते समय का वीडियो सामने आया है। इसमें वे लिफाफा लेते दिख रहे हैं पर लिफाफे में क्या है यह नहीं दिखा। वी. मधुकुमार से बात हुई है। उनका कहना है कि वे कामकाज की रिपोर्ट ले रहे हैं। इसकी जांच कराई जाएगी। इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।