उज्जैन

कलेक्टर शशांक मिश्रा ने की उन्हेल के दो नकली मावा बेचने वालों पर रासुका की कार्रवाई

उज्जैन

उज्जैन ब्यूरो चीफ मोहित राजे।                           घी के बाद अब दो मावा माफियाओं पर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की कड़ी कार्रवाई होने जा रही है। उन्हेल के 2 मावा माफियाओं के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है।


उज्जैन में मिलावट घी बेचकर मुनाफा कमाने वाले और लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने वाले के खिलाफ जिला प्रशासन पूर्व में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई कर चुका है। पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई से पूरे प्रदेश में खलबली मच गई थी। उज्जैन के बाद ग्वालियर, भिंड, इंदौर सहित कई जिलों में मिलावट खोरो पर रासुका लगाई गई। घी के बाद त्योहारों के मौसम में जिला प्रशासन की नजर मावा माफिया की ओर पड़ी है।

उज्जैन से 30 किलोमीटर दूर उन्हेल में नकली मावा बनाने वाले दो व्यापारियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गई है । जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि जिलाधीश शशांक मिश्र और पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर के मार्गदर्शन में उन्हेल के मावा माफिया अश्विन जैन और सूरज जैन पर कार्रवाई की गई है। दोनों के यहां से लगभग 3 क्विंटल नकली मावा खाद विभाग ने पकड़ा था। इसके बाद खाद्य विभाग ने जब लैब में टेस्टिंग कार्रवाई तो पता चला कि मावा मिलावटी है। इसके बाद उनके खिलाफ उन्हेल थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया। इस मामले को और आगे बढ़ाते हुए कलेक्टर शशांक मिश्र दोनों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है।


इस कार्रवाई से मिलावटी मावा बेचने वाले व्यापारियों में खलबली मच गई है । गौरतलब है कि नवरात्रि, दशहरा और दीपावली पर सबसे ज्यादा मावे की बिक्री होती है। जिला प्रशासन की कार्रवाई से मिलावट खोर पर लगाम कसी जा सकेगी । इसके अलावा पुलिस विभाग में लगातार जिला प्रशासन से कदम मिलाकर चल रहा है।