जबलपुर

काम पूरे नहीं हुए तो अधिकारियों पर भड़के, वित्तमंत्री तरुण भनोत

जबलपुर

जबलपुर। शहर के विकास की जो रूपरेखा बनाई गई है, उसके तहत ही पूरा काम करें, ढीला काम नहीं चलेगा। जो निर्देश दिए जा रहे हैं उसे पूरा करके काम की रिपोर्ट मुझे दें। रविवार को वित्तमंत्री ने कुछ इस तरह तल्ख तेवर में अधिकारियों को फटकार लगाई। वित्तमंत्री ने सर्किट हाउस में नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग और एमपीईबी के अधिकारियों के साथ बैठक की।

केबल अंडरग्राउंड करें

बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक में वित्तमंत्री ने कहा कि छोटी लाइन फाटक से अंडरग्राउंड केबलिंग का काम शुरू करें। प्रदेश में बिजली पर्याप्त है, सभी उपभोक्ताओं को बिजली मिलना चाहिए। शहर में बिजली बिल की समस्या के निदान के लिए हर वार्ड में शिविर लगाएं। इसकी रिपोर्ट मुझे दें।

 

15 के बाद आएंगे मुख्यमंत्री

वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि 15 सितंबर के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ जबलपुर आएंगे। जो भी घोषणाएं की गई हैं वे धरातल पर होने चाहिए।

 

जबलपुर में होगी इंवेस्टरमीट

पत्रकारों से चर्चा में तरुण भनोत ने कहा कि जबलपुर में लोकल उद्योगपतियों के साथ इंवेस्टरमीट का आयोजन किया जाएगा। इसमें उद्योगपतियों से जबलपुर के विकास के लिए सुझाव लिए जाएंगे और इसमें उनको भी भूमिका अदा करने कहा जाएगा। इसमें सभी दलों जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

 

शहर में जल्द शुरू होंगे विकास के ये काम

तरुण भनोत ने बताया कि अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जबलपुर में विकास के काम जल्द शुरू किए जाएं।

 

- बस स्टैंड से महानद्दा तक नए फ्लाईओवर का निर्माण का सर्वे हो चुका। बजट का प्रावधान किया गया है। एक माह में टेंडर हो जाएगा।

- आंबेडकर चौक से अब्दुल हमीद चौक तक फ्लाईओवर का सर्वे शुरू हो चुका। बजट उपलब्ध करा दिया गया है। 

 

- नर्मदा रोड से कैंट को मिलाने फ्लाईओवर के लिए 2 करोड़ की राशि का प्रावधान किया है।

- गोंडवाना की राजधानी लघुकाशी गढ़ा में इमरती तालाब से गढ़ा थाने तक फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा।

 

- ग्वारीघाट में केबल स्टे ब्रिज बनेगा जोकि नर्मदा के उस पार बरगी विधानसभा को जोड़ेगा। इसमें किसी भी प्रकार की आवासीय, व्यवसायी गतिविधियों को निषिद्ध किया जाएगा।

- तिलवाराघाट के पुराने ब्रिज से भटौली तक 9 किमी तक घाट बनाया जाएगा। इसके लिए सिंचाई विभाग को निर्देश दिया है कि वे एक सप्ताह में सर्वे शुरू कर दें।

 

- हनुमानताल, महानद्दा, संग्राम सागर, सूपाताल, गोपालपुर तालाब को पर्यटन के लिए विकसित किया जाएगा। इससे बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। देवताल मंदिर के लिए पुरातत्व विभाग से स्वीकृति लेकर विकास किया जाएगा।

- आईटी पार्क की सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है। इसका टेंडर हो चुका है, सड़क 60 फीट तक चौड़ा की जाएगी। इसके अलावा पुरवा से धनवंतरिनगर तक सड़क को 60 फीट चौड़ी की जाएगी।

 

- रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय से एयरपोर्ट तक सड़क की चौड़ाई 80 फीट की जाएगी। इसकी डीपीआर बन चुकी है।

जबलपुर में बनेगी साहित्य अकादमी

वित्तमंत्री तरुण भनोत ने कहा कि ललित कला अकादमी की तर्ज पर जबलपुर में साहित्य अकादमी बनेगी।