भोपाल

भोपाल में मिले 57 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

भोपाल

Coronavirus Bhopal News Update : भोपाल में मंगलवार को कोरोना के 57 नए मरीज मिले हैं। हमीदिया अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती ऐशबाग के दो मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें एक की मंगलवार को मौत हो गई। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से यहां भर्ती अन्य मरीज, डॉक्टर वनर्स के संक्रमित होने का खतरा है। यह सब क्वारंटाइन हो गए हैं। इनके अलावा राजभवन के परिसर के कर्मचारी आवास में एक कर्मचारी का बेटा भी कोरोना संक्रमित मिला है। यह कर्मचारी गैराज में काम करता था। भोपाल में अब तक 1413 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 815 स्वस्थ हो चुके हैं। 50 की मौत हो चुकी है। भोपाल में 548 कोरोना के एक्टिव केस हैं।

राजभवन में कार्यरत कर्मचारी का 28 वर्षीय पुत्र 15 दिन पहले गैस सिलेंडर लेने कैंपस से बाहर गया था। इस दौरान उसने सुरक्षित शारीरिक दूरी सहित अन्य सभी सावधानियां बरती थीं। इसके बाद उसे बुखार आया और सूंघने की शक्ति कम होने लगी। जेपी अस्पताल में युवक और उसके भाई ने कोरोना की जांच कराई, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर, थ्री ईएमई सेंटर में कुवैत से आए टूरिस्टों में से एक कोरोना संक्रमित पाया गया है।

सागर में पिछले 18 घंटे के भीतर कोरोना के 18 नए मरीज मिले है। इसके अलावा बैतूल में तीन और राजगढ़ में कोरोना का एक मरीज मिला है।

भोपाल में 57 और प्रदेश में 52 फीसदी हुए स्वस्थ

कोरोना से भोपाल में 57 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, प्रदेश में यह आकड़ा 52 फीसदी है। प्रदेश में अब तक 6859 मरीज मिले हैं। इनमें 3571 स्वस्थ हो चुके हैं।