भोपाल

मप्र पुलिस का एक टीआई ऐसा भी जो सिर्फ दुआओं के बदले करता है गरीबो की मदद

भोपाल

 

भोपाल/राजगढ़। जी हां सुनकर शायद लोगों को अजीब लगे कि क्या पुलिस भी ऐसी सहृदय होती है। परन्तु मप्र पुलिस विभाग के राजगढ़ जिले के पचोर में पदस्थ थाना प्रभारी डीपी लोहिया अन्य पुलिस वालों से जरा हटके है।
गत एक वर्ष से पचोर थाने में ऐसे कई मामले आए जिनमें थाना प्रभारी डीपी लोहिया ने शंका के आधार अथवा छोटी मोटी लड़ाई झगड़ो में पकड़े गए आरोपियों को पूछताछ के बाद समझाइश देकर छोड़ दिया । परन्तु कुछ मामले ऐसे भी आए जिसमे पीड़ित की परेशानी देखकर उनकी मदद भी की।
लॉकडाउन के चलते कई गरीब परेशान है। अपने कृतव्य पालन मे थाना प्रभारी डीपी लोहिया जितने सख्त नजर आते हैं । मानवीय पहलू से उतने ही कोमल हृदय हैं। कई गरीबों की चुपचाप मदद कर देते है जिसकी कानोकान खबर भी नही होती।
परन्तु शुक्रवार को एक अलग ही मामला नजर आया।   
थाना प्रभारी लोहिया शुक्रवार को लॉकडाउन में चल रहे अपने नियमित निरीक्षण पर थे। तभी पुल के पास  अपनी जूते रिपेयर की दुकान खोल कर बैठे दिव्यांग किशन अहिरवार से कारण पूछा।  दिव्यांग की बात सुनकर ,उन्होंने  2000 रुपए नगद और 2000रूपए का राशन देकर उसकी दुकान बंद कर घर पर रहने को कहा।
घटना की जानकारी लगने पर पचोर के कई गणमान्य नागरिकों ने थाना प्रभारी के कोमल हृदय की तारीफ करते हुए साधुवाद प्रेषित किया।