मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार,समाजशास्त्री, ब्यावरा के अरुण सक्सेना को मानद डॉक्टरेट कि उपाधि भोपाल,


भोपाल, 
ख्यातिनाम पत्रकार ओर वरिष्ठ समाजशास्त्री अरुण सक्सेना को, पंडित दीनदयाल उपाध्याय हिंदी विद्यापीठ उत्तरप्रदेश द्वारा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम दिनांक 24 अप्रैल 2024 को मानद डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा जाएगा।
गौरतलब है कि पत्रकार अरुण सक्सेना को यह सम्मान उनके द्वारा किये गए उत्कृष्ट कार्यो हिंदी पत्रकारिता, स्वास्थ्य जागरूकता एवं समाजसेवा के क्षेत्र में किये गए राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतिष्ठा के आधार पर किये गए शोध कार्यो, सामाजिक कार्यो के लिए विद्यापीठ की प्रबन्ध कार्यकारिणी की अनुशंसा पर "विद्या वाचस्पति सारस्वत सम्मान" प्रदान किया जाएगा।
गौरतलब है कि…

Continue Reading

पीएम मोदी आज रतलाम में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित, अमित शाह की शिवपुरी में रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (चार नवंबर) को रतलाम से चुनावी रैली की शुरुआत करेंगे। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शिवपुरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। 

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार की तैयारी तेज कर दी है। प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार में जुटेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (चार नवंबर) को रतलाम में रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, इस दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शिवपुरी आ रहे है।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 15 नवंबर तक लगातार रैलियां…

Continue Reading

रंग ला रही पुलिस की मुहिम,एक कैमरा शहर के नाम अभियान में समाज सेवी लगा रहे कैमरे ‌।

हराना/लिमाचौहान|किसी घटना या फिर वारदात का प्रत्यक्षदर्शी प्रकरण को सुलझाने में मददगार साबित होता है। उतना ही आज के दौर में एक कैमरा काम कर रहा है। पुलिस इसकी महत्ता को समझ चुकी है। इसलिए बीते कुछ सप्ताह से लगातार एक मुहिम चला रही है। जिसका नाम है एक कैमरा शहर के नाम पुलिस की यह मुहिम रंग भी ला रही। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी व्यापारियों और दुकान संचालकों से संपर्क कर उनसे अनुरोध कर रहे हैं कि वे एक कैमरा शहर के नाम भी लगाए इसका आशय है कि एक कैमरा सड़क की तरफ लगा दें जिससे कि किसी…

Continue Reading

दिपावली का समान लेने निकला युवक दो दिन बीते नहीं आया घर, परिजन का हाल बेहाल।

सारंगपुर/हराना। समीपस्थ गांव भाटखेड़ी बालाजी से शुक्रवार के दिन 32 वर्षीय युवक पुरूषोत्तम पिता हरिनारायण लोहार अपने घर से बच्चें और पत्नि को शुक्रवार के दिन दिपावली का समान खरीदने के लिए पाडलिया माता बाजार में जाने की बोलकर गए थे। 2 बीत जानें के बाद भी घर नहीं आने पर युवक की पत्नी शारदा बाई , परिजनों ने लीमा चौहान थाना पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

Continue Reading

हाथों में तिरंगा थामकर निकली हराना शासकीय हाईस्कूल स्कूल की छात्राएं,देश भक्ति के लगाए नारे।

सारंगपुर/हराना। देश भर में इन दिनों स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके लिए अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। बुधवार को सुबह ग्यारह बजे एकीकृत शासकीय हाईस्कूल के छात्र -छात्राओं ने विशाल तिरंगा यात्रा गांव में निकाली। देश भक्ति से ओतप्रोत नारों का उदघोष करती हुई तिरंगा यात्रा स्कूल परिसर से प्रारंभ हुई और गांव के मुख्य मार्गों से होती हुई गुजरी। आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान छात्र-छात्राओ ने जागरुकता रैली निकालकर लोगों को अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य अनिल पालीवाल, शिक्षक यशवंत चौहान, रामदयाल…

Continue Reading