चंदौली

चंदौली/सनबीम एप्रिसिएशन एंड कॉनफ्लूएंस अवार्ड 2024 : सनबीम स्कूल मुगलसराय ने लगाई खिताबों की झड़ी

चंदौली

 

दुलहीपुर स्थित सनबीम स्कूल मुगलसराय, जिले में ही नहीं बल्कि सनबीम ग्रुप ऑफ एसोसिएशन द्वारा संचालित विद्यालयों में  कार्यशैली और उपलब्धियों के दम पर अपनी मजबूत दावेदारी बनाए हुए हैं।  चंदौली जिले के लिए यह अत्यंत गर्व की बात है कि उनके जिले का यह स्कूल 21 मार्च  2024 को बनारस में डीएचके एडुसर्व द्वारा आयोजित 'सनबीम एप्रिसिएशन एंड कॉनफ्लूएंस अवार्ड 2024 : में  सनबीम स्कूल मुगलसराय ने अपनी विशिष्टता का परचम लहराया । इस पुरस्कार सम्मान समारोह में सनबीम स्कूल मुगलसराय को  क्रमशः "डिस्टिंग्विष्ड परफॉर्मेंस इन एकेडमिक्स 2023 -24"   ,  "एक्सेप्शनल परफॉर्मेंस इन पैरलल करिकुलम"  , "बेस्ट लीडरशिप टीम" और आउटस्टैंडिंग कॉलेज प्लेसमेंट  के लिए चुना गया। तथा शिक्षक सम्मान के अंतर्गत विद्यालय की उप प्रधानाचार्या स्मृति खन्ना , श्रीमती आकांक्षी सोनी, कुमारी देवांगी बोस, श्रीमती हरमीत कौर , श्रीमती कायनात खान , कुमारी नेहा जायसवाल , श्रीमती स्मीता पांडेय को पुरस्कार मिला।
पुरस्कार सम्मान समारोह में प्राप्त सभी पुरस्कार  विद्यालय प्रबंधन के कुशल नेतृत्व और दूरगामी सोच का परिणाम है। जिससे सनबीम स्कूल मुगलसराय उत्तरोत्तर उन्नति के मार्ग पर अग्रसर है ।  इसमें कोई शक नहीं की विद्यालय द्वारा किए जा रहे प्रशंसनीय कार्यों के लिए विद्यालय न केवल चंदौली अपितु आस - पास के जिलों में भी सदैव चर्चा का केंद्र बिंदु बन गया है। विद्यालय प्रबंधन तथा विद्यालय के शिक्षकों द्वारा किए जा रहे अथक परिश्रम का ही यह परिणाम है कि विद्यालय के छात्र आज विभिन्न प्रतियोगिताओं की  सफलता की सूची में सदैव अव्वल रहते हैं।
 ध्यातव्य हो कि वाराणसी स्थित सनबीम ग्रुप अपने द्वारा संचालित समस्त सनबीम स्कूलों द्वारा किए जा रहे शैक्षिक कार्यों की प्रतिपुष्टि के लिए प्रतिवर्ष  प्रशंसा संगम समारोह का आयोजन करता है। इस सम्मान समारोह में सनबीम स्कूल  मुगलसराय के सफलता के इस अप्रतिम सुअवसर पर विद्यालय के सेक्रेटरी श्री यदुराज कानूडिया जी व निदेशिका श्रीमती श्वेता कानूडिया जी ने विद्यालय प्रबंधन समिति और सम्मानित शिक्षकों को बधाई दी। और उन्होंने यह भी कहा - कि सनबीम स्कूल मुगलसराय का मुख्य उद्देश्य 'विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास' करना है । अतः विद्यार्थी के विकास के प्रत्येक क्षेत्र चाहें वो शैक्षणिक हो या क्रियात्मक , दोनों में  सदैव अपना महत्वपूर्ण योगदान देता आ रहा है। 
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री सी.के.पालित जी ने  प्राप्त इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सभी विद्यार्थी , शिक्षकों  और अभिभावकों सहित समस्त विद्यालय परिवार को बधाई दी। उन्होंने यह भी कहा - कि यह प्रतिष्ठित सम्मान उत्कृष्टता और नवोन्मेषता  के प्रति स्कूल की प्रतिबद्धता को और सशक्त करता है। तथा यह पुरस्कार विद्यालय की उन  अग्रणी शैक्षिक पहलों का प्रतिफल है , जिनमें एकीकृत पाठ्यक्रम और शिक्षण पद्धतियां शामिल है। इस अवसर पर विद्यालय की उप - प्रधानाचार्या श्रीमती स्मृति खन्ना और उप-प्रधानाचार्य (शैक्षणिक) श्री राम प्रताप सिंह व एच आर डी हेड श्रीमती श्रुति अग्रवाल सहित सभी शिक्षक - शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

 

चंदौली से सूर्य प्रकाशसिंह की रिपोर्ट