none

तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्‍य सरकार ने बढ़ाया लॉकडाउन, 1 जून सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

none

मुंबई। महाराष्‍ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्‍य सरकार ने लॉकडाउन को 1 जून सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही बाहरी राज्‍यों से आने वाले सभी लोगों के लिए RT-PCR की निगेविट रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है। सरकार की ओर से जारी नए आदेश के मुताबिक महाराष्‍ट्र में दाखिल होने से पहले सभी राज्‍यों के नागरिकों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।

राज्य में कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ा अब डराने लगा है। पिछले 24 घंटे में राज्‍य में कोरोना से 816 मरीजों की मौत हुई है जबकि 46,781 नए मरीज सामने आए हैं। नए मामले सामने आने के बाद राज्‍य में कुल पॉजिटिव केस 52.2 लाख हो गए हैं जबकि मृतकों का कुल आंकड़ा 78,007 तक पहुंच गया है। मुंबई में कोरोना से होने वाली मौत की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। मुंबई के कोरोना महामारी के चलते बिगड़ते हालात पर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में भी चिंता जताई गई है|

बैठक में बताया गया है कि मुंबई में 14 से 20 अप्रैल तक कोरोना से होने वाली मौत की दर 0.6% थी, जो 21 अप्रैल से 27 अप्रैल तक बढ़कर 1.14% तक पहुंच गई है। इसके बाद 28 अप्रैल से 4 मई तक 2.27% तक पहुंची है। बुधवार की बात करें तो मुंबई में कोरोना से 66 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है जबकि मंगलवार को 51 मरीजों ने अपना दम तोड़ दिया था।

कोरोना वायरस संक्रमण के नए आंकड़ों में थोड़ा इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटों में देश में कुल 3 लाख 62 हजार 389 नए मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, देश में कोविड-19 से मौत के मामले चार हजार से ऊपर ही बने हुए हैं। बुधवार को भी देश में 4 हजार 127 मरीजों ने कोविड-19 के चलते अपनी जान गंवाई है। अच्छी खबर रही कि 3 लाख 51 हजार 740 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। वहीं, राजधानी दिल्ली में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।