पत्रकारिता की दुनिया में कलंक है ऐसे लोग

 

पत्रकारिता और पत्रकार शब्द का जन सरोकार से गहरा नाता है। एक भी व्यक्ति का हित होता हो तो उसके लिए खुद को समर्पित कर देना, किसी पीड़ित का हक मारा जाता हो तो उसके लिए अपनी कलम से सरकार की आंखे खोलना, सरकार अथवा प्रशासन कहीं गलत हो उसको आईना दिखाना ही आजादी के बाद पत्रकारिता का मूल उदेश्य बचा था। लेकिन अब कितने पत्रकार इस उद्देश्य के लिए काम कर रहे हैं? यह एक बड़ा सवाल है। हालांकि विचारपरक एवं तथ्यात्मक खबरें भी लिखने वालों की कमी नही है लेकिन ऐसे पत्रकार महज एक दो कालम कभी…

Continue Reading

गुरु हुए उदय...ऋण उतरेगा, परेशानी दूर होगी, जानिये आपकी राशि पर क्‍या होगा असर

उज्जैन। 15 दिसंबर को अस्त हुए गुरु यानि बृहस्‍पति शुक्रवार रात 8.25 पर उदय हो गए हैं। गुरु के उदय होते ही विभिन्न् राशि के जातकों को राहत का अनुभव होगा। जो लोग लंबे समय से ऋण से परेशान थे उनका ऋण उतरेगा तथा परेशानियां दूर होंगी। 28 जनवरी 2021को गुरु के पुन: अस्त होने तक समय अनुकूल रहेगा।

शुभ मांगलिक कार्यों की गति बढ़ेगी

 

इस संबंध में शहर के ज्योतिषाचार्य पं. प्रशांत तिवारी ने बताया मान्यता है कि गुरु के उदय होते ही शुभ मांगलिक कार्यों की गति बढ़ेगी।

अनाज, दलहन, तिलहन की बंपर पैदावार होगी

पं.अमर डब्बावाला ने बताया…

Continue Reading

जनवरी 2020 में पांच ग्रह बदलेंगे अपनी राशि, शनि गोचर की रहेगी सनसनी, ये तीन राशियां होंगी प्रभावित

जनवरी 2020 में ग्रह गोचर
9 जनवरी 2020 - शुक्र का कुंभ राशि में गोचर
13 जनवरी 2020 - बुध का मकर राशि में गोचर
15 जनवरी 2020 - सूर्य का मकर राशि में गोचर 
24 जनवरी 2020 - शनि का मकर राशि मं गोचर
31 जनवरी 2020 - बुध का कुंभ राशि में गोचर

जनवरी 2020 में विभिन्न ग्रहों के पांच गोचर हैं और इनमें सबसे बड़ा गोचर 24 जनवरी 2020 को है। ये गोचर है शनि ग्रह का। इस दिन शनि तकरीबन ढाई साल बाद अपनी स्वराशि मकर में प्रवेश करेगा। वैसे तो…

Continue Reading

Rashifal 2020 : सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा यह साल, जरूर पढ़ें यह संपूर्ण राशिफल

वार्षिक भविष्यफल-2020 : Rashifal 2020 : नए वर्ष का स्वागत करते हुए उसमें छिपी संभावनाओं को देखना और आशंकाओं से सतर्क रहना बहुत जरूरी है। जब हम ग्रहों के अनुसार अपने बर्ताव को संयत करते हैं तो हमें अच्छे नतीजे प्राप्त होते हैं। अपनी राशि के अनुरूप अपने व्यवहार में बदलाव करके भी स्थितियों को अपने अनुकूल बनाया जा सकता है। ग्रहों की चाल हमें यही बताती है कि किस परिस्थिति में हमें किस तरह चलना है। आइए जानें और अपने आने वाले साल को बेमिसाल बनाएं।

खुलेगा खुशियों का पिटारा, नया साल होगा हमारा!

मेष

अ, ल, चू, चे, चो, ला,…

Continue Reading

2020 में इन तीन राशियों पर रहेगा शनि की साढ़े साती का असर, करें यह उपाय

साल 2020 में तीन राशियों पर शनि की साढ़े साती का प्रभाव रहेगा। शनि को न्याय का देवता माना जाता है, इसलिए शनि व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं या दंड देते हैं। शनि 24 जनवरी को धनु राशि से मकर राशि में गोचर करेगा। इसके अलावा शनि 11 मई से 29 सितंबर तक मकर राशि में वक्री रहेगा। फिलहाल धनु और मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है और कुंभ राशि की साढ़ेसाती प्रारंभ हो जाएगी।

ये राशियां शनि की साढ़े साती से रहेगी मुक्त

साल 2020 में ज्यादातर राशियों पर शनि की…

Continue Reading