जयघोष के साथ महालक्ष्मी को कराया गृहप्रवेश


महाराष्ट्रीयन परिवारों में दस दिनी गणेशोत्सव का उल्लास शनिवार को दोगुना हो गया। अवसर था तीन दिनी महालक्ष्मी उत्सव के पहले दिन का। महालक्ष्मी आली सोनाच्या पायानी के जयघोष के साथ हल्दी-कुमकुम के छापे बनाते हुए ज्येष्ठा और कनिष्ठा गौरी को घर में प्रवेश कराया गया। प्रथम पूज्य वक्रतुंड के साथ उन्हें विराजित किया गया। उनको विराजित करने के लिए घर में सुंदर साज-सज्जा की गई थी।  उन्हें भाजी-बाखर (रोटी-सब्जी) और वरण भात (दाल-चावल) का नैवेद्य लगाया गया।
उज्जैन मे भी देशपांडे परिवार द्वारा महालक्ष्मी जी की स्थापना की है।
परिवार के सदस्य स्वप्निल देशपांडे और…

Continue Reading

लायंस सेवा सप्ताह समापन समारोह सम्पन्न

याउज्जैन।  लायंस क्लब गोल्ड के *अध्यक्ष लॉयन विशाल गांधी* ने जानकारी देते हुए बताया कि गांधी जयंती *2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर* तक लायंस सेवा सप्ताह इस वर्ष पूर्व गवर्नर *स्वर्गीय लायन पुष्पेंद्र जसोरिया जी की स्मृति* में  मनाया गया । लायंस सेवा सप्ताह मनाते हुए उज्जैन शहर के समस्त लायंस क्लबो ने प्रतिदिन अलग-अलग स्थानों पर एक जैसी सेवा गतिविधि संपन्न की  , जिसमें हजारो लोग  लाभान्वित हुए । *सेवा सप्ताह समापन  समारोह संयोजक लायन संजय सक्सेना* ने बताया कि समापन कार्यक्रम के *मुख्य अतिथि प्रथम वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन अजय गुप्ता* थे । इस अवसर पर *सेवा सप्ताह…

Continue Reading

लायंस ऑफ उज्जैन द्वारा डॉ. अर्पित ऐरन का सम्मान

उज्जैन ।  प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्पित ऐरन द्वारा दी जा रही सतत् सेवाओ के लिए आज लायंस क्लब उज्जैन द्वारा उनका सम्मान किया गया। 

Continue Reading

पहले सावन सोमवार महाकाल दर्शन में दिखी बिगड़ी व्यवस्था, दूसरे के लिए गाइडलाइंस जारी

विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल मंदिर में सावन के पहले सोमवार को खराब मैनेजमेंट के बाद अब जिला प्रशासन व मंदिर समिति अध्यक्ष ने श्रद्धलुओं की सुरक्षा के उद्देश्य से नया प्लान बनाया. श्रद्धालुओं को अब सोमवार का दिन छोड़ कर अन्य दिनों में प्री बुकिंग के माध्यम से शंख गेट से प्रवेश करना होगा. वहीं गेट नंबर 4 से 251 रुपए की रसीद से VIP एंट्री होगी. इतना ही नहीं इस बार दर्शन के समय को भी दो घंटे के लिए बढ़ा दिया गया. जिला कलेक्टर व मंदिर समिति अध्यक्ष आशीष सिंह ने इस बात की जानकारी दी.

 मास्क,…

Continue Reading

5 ड्रग माफिया से 70 करोड़ की ड्रग्स और 13 लाख रुपए बरामद, तेलंगाना और मप्र के हैं आरोपी युवक

क्राइम ब्रांच ने मंगलवार शाम ड्रग्स मामले में देश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई का खुलासा किया। गिरफ्त में आए 5 आरोपियों से 70 करोड़ रुपए की 70 किलो MDMA ड्रग्स बरामद की। इनके पास से 13 लाख रुपए नकद भी बरामद हुए हैं। आरोपी तेलंगाना और मप्र के रहने वाले हैं। आरोपी ड्रग्स की खेप देने और टोकन मनी लेने के लिए एकत्रित हुए थे। आरोपियों की माने तो वे ट्रेन, प्लेन, बस, ट्रक ट्रांसपोर्ट और निजी कार हर प्रकार से ड्रग्स लाते थे। ये इतने शातिर थे कि ट्रांसपोर्ट से ड्रग्स भेजते समय वे पैकेट में…

Continue Reading