भारत-चीन के बीच सीमा विवाद से फिलहाल व्यापार संबंधों पर असर पड़ने की संभावना नहीं: विशेषज्ञ

भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद का फिलहाल द्विपक्षीय व्यापार संबंधों पर असर नहीं पड़ेगा. विशेषज्ञों ने यह कहा है. हालांकि विशेषज्ञों ने यह भी कहा कि अगर स्थिति आगे और बिगड़ती है, तब इसका असर द्विपक्षीय व्यापार रिश्तों (India-China Trade) पर पड़ सकता है. भारतीय निर्यात संगठनों का महासंघ (फियो) के अध्यक्ष एस के सर्राफ ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि सीमा पर दोनों देशों के बीच मौजूदा तनाव को लेकर द्विपक्षीय व्यापार रिश्तों पर फिलहाल असर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि दोनों देशों की कंपनियों के लिये एक-दूसरे के बाजारों में व्यापक मौके हैं.

भारतीय…

Continue Reading

अमेरिका में अबतक 96 हजार की मौत, शोक में तीन दिन झुका रहेगा झंडा

अमेरिका में अबतक 96 हजार की मौत


जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 96 हजार लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,598,631 हो गई है। शुक्रवार को यहां 21,484 नए मामले सामने आए और 1145 लोगों की मौत हो गई।
तीन दिन आधा झुका रहेगा अमेरिकी ध्वज
अमेरिका में कोरोना महामारी के कारण 96 हजार लोगों की मौत होने के शोक में अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज तीन दिन आधा झुका रहेगा। राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट…

Continue Reading

पाकिस्तान में शादी के मंडप से हिंदू लड़की को अगवा कर किया जबरन निकाह

कराची, पाकिस्तान। पाकिस्तान में एक बार हिंदू महिला का अपहरण कर उसको बलात मुस्लिम बनाकर निकाह करने का मामला सामने आया है। पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से अक्सर हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनका धर्मांतरण की खबरे सामने आ रही है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुई इस वारदात में महिला को शादी के मंडप से अगवा कर उसका धर्मातरण करवाया गया और फिर निकाह कर दिया गया। अगवा लड़की के परिजनों का कहना है कि अपहरण और धर्मांतरण के इस मामले में आरोपियों को पुलिस का पूरा सहयोग मिला।

सिंध में शादी के मंडप से किया अगवा

शादी के…

Continue Reading

नए साल के अवसर पर भारत में पैदा हुए सर्वाधिक बच्चे: यूनिसेफ

नई दिल्ली. नए साल के मौके पर पहले दिन यानि 1 जनवरी को सबसे अधिक बच्चे भारत में पैदा हुए। इस बात का खुलासा संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने अपनी रिपोर्ट में किया। इसके मुताबिक, नए साल के मौके पर भारत में कम से कम 67,385 बच्चे पैदा हुए थे, जबकि चीन में 46,299 बच्चों ने जन्म लिया और पाकिस्तान में 16,787 बच्चों ने जन्म लिया था।

नए साल के दिन पैदा होने वाले बच्चों के मामले में पहले नंबर पर भारत (67,385 बच्चे) , दूसरे स्थान पर चीन (46,299 बच्चे), तीसरे नंबर पर नाइजीरिया (26,039 बच्चे), चौथे पायदान पर…

Continue Reading

अफगानिस्तान सरकार ने आतंकियों के खिलाफ खोला मोर्चा, 100 आतंकी ढेर, 45 घायल

अफगानिस्तान में सेना ने आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए पिछले 24 घंटों में 100 से अधिक आतंकवादियों को ढेर किया है। इसमें 45 अन्य घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, सेना ने अफगानिस्तान के 15 अलग-अलग प्रांतों में 18 ऑपरेशन किए है।

इस ऑपरेशनों में, लगभग पांच आतंकवादी भी गिरफ्तार किए गए हैं। इसके जिसके परिणामस्वरूप 109 आतंकवादी मारे गए, 45 आतंकवादी घायल हुए और पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि, मंत्रालय द्वारा ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि मारे गए आतंकी एक ही आतंकी समूह से थे या फिर किसी अलग-अलग आतंकी समूह…

Continue Reading