चारधाम यात्रा मार्ग के भूस्खलन जोन पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरा, आपदा कंट्रोल रूम से होंगे लिंक

चारधाम यात्रा को देखते हुए ऋषिकेश-बदरीनाथ, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड और कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल गोपेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग समेत अन्य मुख्य संपर्क मार्गों के चिहिृृत भूस्खलन जोन पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे।

 

सभी कैमरों को जिला आपदा कंट्रोल रूम से लिंक किया जाएगा, जिससे विषम परिस्थितियों में हाईवे के बाधित होने पर समय पर यातायात बहाल किया जा सके। ऑल वेदर रोड परियोजना में निर्माणाधीन बदरीनाथ व गौरीकुंड हाईवे पर कई स्थानों पर भूस्खलन जोन सक्रिय है।

डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि यात्राकाल को देखते हुए भूस्खलन जोन पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया गया है। कैमरों को डीडीएमओ कार्यालय…

Continue Reading

चीन सीमा को जोड़ने वाले नीती-माणा हाईवे से बर्फ हटाने में जुटे सेना और आईटीबीपी के जवान

तीन दिनों तक हुई बारिश व बर्फबारी ने आम लोगों के साथ ही सेना की दुश्वारियां भी बढ़ा दी हैं। चीन सीमा को जोड़ने वाले नीती और माणा हाईवे पूरी तरह बर्फ से ढके हुए हैं। मलारी और औली में आईटीबीपी के जवान स्वयं बर्फ हटाने में लगे हैं। 

जोशीमठ-नीती हाईवे पर भापकुंड से आगे बर्फ से ढका हुआ है। यहां सेना और आईटीबीपी के जवानों की आवाजाही पूरी तरह से ठप पड़ी है। माणा गांव में स्थित आईटीबीपी के जवान भी निचले क्षेत्रों तक नहीं पहुंच पा रहे 

जोशीमठ के सुनील गांव स्थित आईटीबीपी के कैंपस के आसपास अभी…

Continue Reading

बदरीनाथ हाईवे पर दंपती समेत अलकनंदा नदी में गिरी कार, पत्नी की मौत, पति घायल

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लक्ष्मोली के पास एक कार अनियंत्रित होकर लगभग 200 मीटर नीचे अलकनंदा नदी किनारे जा गिरी। दुर्घटना में घायल पत्नी की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। जबकि पति का बेस अस्पताल श्रीनगर में उपचार चल रहा है। 

बताया जा रहा है कि रविवार को दंपती दिल्ली से अपने गांव लुनेठ (पौड़ी) लौट रहे थे। शाम लगभग चार बजे बदरीनाथ हाईवे पर लक्ष्मोली से पहले उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लुढ़क गई। कार लुढ़कर सीधे अलकनंदा नदी में जा गिरी। 

पति का इलाज चल रहा

दुर्घटना की खबर पाते ही आसपास के लोगों…

Continue Reading

ईद मिलन: मोहब्बत ओर भाईचारे का संदेश देता है ईद का त्योहार

(स्टेट न्यूज संवाददाता नसीम मलिक रुड़की)


रुड़की ईद का त्योहार हमें प्यार मोहब्बत और भाईचारे का संदेश देता है।इस त्यौहार को हम सबको मिलजुल कर मनाना चाहिए।उक्त् विचार सहारनपुर से आए डॉक्टर जमील अहमद मानवी तथा नगर निगम रुड़की के ब्रांड एंबेसडर वाई.के.चौधरी ने रामपुर रोड स्थित जमात ए इस्लामी हिंद रुड़की द्वारा ईद का पैगाम,इंसानियत के नाम कार्यक्रम में बतौर अतिथि के रूप में बोलते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि ईद मिलन हो,दिवाली मिलन या होली मिलन ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित किए जाने चाहिए।इन कार्यक्रमों से जहां हिंदू मुस्लिम…

Continue Reading