रुड़की

बदरीनाथ हाईवे पर दंपती समेत अलकनंदा नदी में गिरी कार, पत्नी की मौत, पति घायल

रुड़की

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लक्ष्मोली के पास एक कार अनियंत्रित होकर लगभग 200 मीटर नीचे अलकनंदा नदी किनारे जा गिरी। दुर्घटना में घायल पत्नी की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। जबकि पति का बेस अस्पताल श्रीनगर में उपचार चल रहा है। 

बताया जा रहा है कि रविवार को दंपती दिल्ली से अपने गांव लुनेठ (पौड़ी) लौट रहे थे। शाम लगभग चार बजे बदरीनाथ हाईवे पर लक्ष्मोली से पहले उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लुढ़क गई। कार लुढ़कर सीधे अलकनंदा नदी में जा गिरी। 

पति का इलाज चल रहा

दुर्घटना की खबर पाते ही आसपास के लोगों ने तुरंत कीर्तिनगर और देवप्रयाग से बचाव दल बुलाया। घायलों को किसी तरह से सड़क तक लाया गया। तहसीलदार एसएस कठैत ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त कार में लुनेठ निवासी सुमन देव (52) पुत्र पीतांबर दत्त और परमेश्वरी देवी (50) पत्नी सुमन सवार थे।

श्रीकोट पुलिस चौकी इंचार्ज महेश रावत ने बताया कि दोनों को उपचार के लिए बेस अस्पताल भेजा गया, लेकिन महिला ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया था। जबकि उसके पति का इलाज चल रहा है।  

सड़क दुर्घटना में स्कूटी सवार युवक की मौत

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्रांतर्गत सड़क दुर्घटना में एक स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई, जबकि स्कूटी चला रहे युवक को खरोंच तक नहीं आई है। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह 10:30 बजे अंशुल थापा अपने मित्र अनुज क्षेत्री के साथ स्कूटी से छिद्दरवाला से श्यामपुर की ओर आ रहा था। श्यामपुर फाटक के समीप एक डंपर ने पीछे से स्कूटी में टक्कर मार दी। इससे स्कूटी पर पीछे बैठा युवक अनुज क्षेत्री छिटककर डंपर की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। स्कूूटी चला रहे युवक अंशुल थापा को कोई चोट नहीं आई है।

घटना के बाद डंपर चालक वाहन सहित फरार हो गया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर परिजनों को सूचना दी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेज दिया है। उधर, अनुज के पिता प्रेम बहादुर क्षेत्री ने कोतवाली पुलिस को देर शाम तहरीर दी हैं। उन्होंने डंपर पर लापरवाही से वाहन चलाने का आरोप लगाया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात डंपर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।