सहारा ग्रुप में डूबने की कगार पर 4 करोड़ लोगों का रुपया, यह है पूरा मामला

 

 नई दिल्ली. सहारा क्रेडिट काेऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के जरिये बचत करने वाले करोड़ों डिपॉजिटर्स को अब उनके पैसे डूबने का खतरा बढ़ गया है. कई सालों तक लगातार ​इस स्कीम में बचत करने वाले डिपॉजिटर्स अब अपनी रकम वापस पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. लेकिन, सहारा हेल्पलाइन नंबर्स से उन्हें कोई जवाब नहीं मिल रहा है. सुब्रत रॉय सहारा (Subrata Roy Sahara) की सहारा ग्रुप के ऐसे 4 कोऑपरेटिव सोसाइटीज में करीब 4 करोड़ डिपॉजिटर्स ने बचत के लिए पैसे जमा कर रखा है. अब इन सोसाइटीज पर केंद्र सरकार की नजर है. दरअसल, सहारा ग्रुप (Sahara Group)…

Continue Reading

38 सरकारी कंपनियों ने PM केयर्स फंड में 2105 करोड़ रुपये डोनेट किये

महारत्न से लेकर नवरत्न तक के 38 सार्व​जनिक उद्यमों (PSU) यानी सरकारी कंपनियों ने PM केयर्स फंड में कुल 2105 करोड़ रुपये दान किये हैं.

गौरलतब है कि कोरोना संकट से निपटने के लिए 28 मार्च को प्रधानमंत्री सिटीजन असिस्टेंस ऐंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन (PM CARES) फंड की स्थापना की गई थी. इस फंड में 31 मार्च 2020 तक ही 3,076.62 करोड़ रुपये जमा हो गये थे.

सीएसआर फंड से दान

इंडियन एक्सप्रेस अखबार में आरटीआई से हासिल जानकारी के आधार पर खबर है कि इन कंपनियों ने अपने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (CSR) फंड से यह डोनेशन दिया है.

Continue Reading

क्या गिरफ्तार होंगी रिया चक्रवर्ती? जानें SC के फैसले के बाद अब CBI का अगला कदम

सीबीआई की टीम सुशांत के उस फ्लैट पर भी जाएगी जहां सुशांत ने खुदकुशी की. वो क्राइम सीन देखेगी और उसे रिक्रिएट भी करेगी.

रिया ने दाखिल की थी याचिका (फाइल)रिया ने दाखिल की थी याचिका (फाइल)

 

नई दिल्ली, 19 अगस्त 2020, 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के केस की जांच अब सीबीआई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज कर दी है. सवाल उठ रहे हैं कि क्या रिया चक्रवर्ती को अब गिरफ्तार भी कर सकती है सीबीआई?

सीबीआई पहले ही इस…

Continue Reading

Bihar Assembly Election 2020: नीतीश का चुनावी दांव, कांट्रैक्ट शिक्षकों के जरिए 13 लाख वोटरों को रिझाने की कोशिश

पटना
बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल काफी गरमाया हुआ है। इस बीच नीतीश कुमार ने चुनावों से ठीक पहले एक बड़ा चुनावी दांव खेल दिया है। इस दांव से नीतीश कुमार ने करीब 13 लाख वोटरों को अपनी ओर खींचने की कोशिश की है। दरअसल, मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग में नीतीश सरकार ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नियोजित शिक्षकों (Contract Teachers) की मांगों को मानकर शिक्षकों को बहुत बड़ा तोहफा दे दिया है। नियोजित शिक्षकों को वेतन में सीधे 22 फीसदी की बढ़ोत्तरी के अलावा कई लाभ मिलेंगे। बता दें कि नियोजित शिक्षक काफी लंबे…

Continue Reading

दिल्ली मेट्रो पर कोरोना की मार, स्टाफ की सैलरी काटने का फैसला

नई दिल्ली
कोरोना वायरस महामारी की वजह से दिल्ली मेट्रो का संचालन (Delhi Metro Severe Financial Crisis) बंद होने से डीएमआरसी की माली हालत पतली हो गई है। आलम यह है कि अब कर्मचारियों के पर्क्स और भत्तों पर कैंची (Perks And Allowance cut for DMRC employees) चल गई है। इस महीने से अगले आदेश तक इसमें 50 प्रतिशत की कटौती की गई है।

वित्तीय हालत पतली होने से मजबूर हुआ DMRC
डीएमआरसी की तरफ से जारी आंतरिक आदेश में कहा गया है कि मेट्रो सर्विस नहीं चलने की वजह से वित्तीय स्थिति बहुत ही…

Continue Reading