बैतूल

शराब ठेकेदार बिना बिल के सस्ते में परोस रहा शराब, प्रशासन को जानकारी होकर भी मौन

बैतूल

ठेकेदार बिना बिल के सस्ते में परोस रहा शराब

शाहपुर शराब दुकान पर 2-2 नियम पर शराब की बिक्री 

शाहपुर (आशीष राठौर) : सरकार ने अब शराब की खरीदी पर बिल का प्रावधान सुनिश्चित किया है, अब शराब बेचने वालों को अनिवार्य रूप से खरीदारों को बिल देना होगा, लेकिन शराब विक्रेताओं द्वारा शराब के शौकीनों के साथ छलावा करते हुए उन्हें बिल न देते हुए नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है।
शाहपुर में स्थित शराब दुकान पर इन दिनों दो नियम पर शराब की बिक्री की जा रही है। अगर कोई ग्राहक बिना बिल के शराब लेने जाता है तो उसे 800 रुपये कीमत पर शराब की एकब ब्रांड उसे प्रदान किया जा रहा है और वहीं ग्राहक जब शराब दुकान के संचालक से बिल की मांग करता है तो वहीं शराब की कीमत 900 रुपए की हो जाती है। एक ही दुकान पर 2-2 नियम कैसे जारी हो सकता है। फिलहाल यह तो जांच का विषय है और इस जांच के लिए जिले के आबकारी अधिकारी को आगे आना चाहिए, नहीं तो आने वाले दिनों में ग्राहकों के साथ हो रहे अन्याय के साथ-साथ शराब खरीदने वाले ग्राहकों पर सुरक्षा की गारंटी भी नहीं दी जा सकती।


*गाइड लाइन से हटकर कर रहे बिक्री*

शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए सरकार अनेकों कदम उठा रही है परंतु आबकारी विभाग की मिलीभगत से अवैध शराब का कारोबार खुलेआम चल रहा है । फिर भी पुलिस एवं आबकारी विभाग अफसर अवैध बिक्री पर अंकुश नहीं लगा पा रही है ग्रामीण इलाकों में छोटी-छोटी किराना दुकानों पर आपको तेल शकर मिले ना मिले परंतु शराब आसानी से मिल जाती है इस अवैध शराब की जानकारी पुलिस और आबकारी अफसरों को है इसके बावजूद वहां भी वहां शराब की बिक्री पर रोक पाने में सफल नहीं हो पाते है। अवैध शराब पर आबकारी अधिकारी के गैर जिम्मेदाराना कार्यशैली के कारण यहां पर बिना बिल के शराब सेल्समैन द्वारा गांव गांव पोहचकर बेची जा रही है।