बैतूल

ट्राइबल विभाग का ठेकेदार ब्लॉक मुख्यालय पर अवैध रेत से बना रहा सीसी रोड, सैकड़ो ट्रालियों रेत का किया गया अवैध खनन, डेढ़ किलोमीटर रास्ते में बिछी अवैध रेत

बैतूल

(आशीष राठौर ) शाहपुर : मुख्यालय पर माचना नदी से अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक लगाने में प्रशासन असमर्थ नजर आ रहा है। एक और बड़े-बड़े सरकारी ठेके निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा धड़ल्ले से माचना नदी में अवैध खनन कर रेत से निर्माण कार्य किया जा रहा है । अवैध रेत खनन और परिवहन को लेकर पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, खनिज विभाग के साथ-साथ ट्राइबल विभाग के अधिकारी भी चुप्पी साधे बैठे हैं। जानकारी के अनुसार बता दे की ब्लॉक मुख्यालय पर ट्राइबल विभाग द्वारा संचालित बालक कीड़ा परिसर पहुंच मार्ग एक करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से बन रहा है, इसके लिए अर्थवर्क भी प्रारंभ हो गया है यह मार्ग रेलवे लाइन के पास से करीब डेढ़ किलोमीटर कच्चे रास्ते को सीसी रोड बनाया जाना है । इस कार्य के लिए ठेकेदार द्वारा जो बेस डाला जा रहा है उसे पर सैकड़ो ट्रॉली अवैध रेत परिवहन कर डाली जा रही है । जानकार बता रहे हैं कि माचना नदी से ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से ठेकेदार द्वारा अवैध रेत परिवहन कर रोड पर बिछाई जा रही है। ब्लॉक मुख्यालय पर निर्माण कार्य होने के बावजूद भी प्रशासन को इसकी खबर तक नहीं है या प्रशासन खबर मिलने के बाद भी अनजान बनकर बैठा हुआ है। जानकारी मिल रही है कि ठेकेदार बैतूल मुख्यालय का एक बड़े नेता का करीबी माना जाता है ! जबकि ठेकेदार द्वारा अपनी मनमर्जी से कार्य किया जा रहा है । सीसी रोड पर कहीं भी ना तो कोई बोर्ड लगाया गया है जिससे विभाग द्वारा रोड की लागत, विभाग का नाम, लागत एवं अन्य जानकारी आम नागरिक को मिल सके।

 

इनका कहना है 

आप के द्वारा जानकारी मिली है, खनिज विभाग के साथ मिलकर कार्यवाही करेंगे, क्षेत्र में कही भी अवैध रेत खनन नही होने देंगे ! 

ए.बी मर्सकोले, थाना प्रभारी शाहपुर