इंदौर

इंदौर में कोरोना के सुपर स्प्रेड स्थिति के चलते लग सकता है नाइट कर्फ्यू

इंदौर

देश के कई हिस्सों के साथ-साथ मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में फिर से कोरोना तेजी से फैल रहा है। ऐसे में सम्भावना जताई जा रही है कि जिला प्रशासन आज होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में नाईट कर्फ्यू पर फैसला ले सकता है। बता दें कि इंदौर में 70 दिन बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 को पार कर गया है, जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है।

कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी देते हुए सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने कहा कि जिस प्रकार से शहर में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं, ऐसे में शहर के हालत चिंताजनक बने हुए हैं। इसी को देखते हुए आज शाम 5 बजे क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक बुलाई गई है जिसमें नाइट कर्फ्यू लगाने पर फैसला हो सकता है। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार के आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों में सबसे चिंता का विषय है यूके स्ट्रेन का वायरस, जो कि तेजी से फैल रहा है। इसीलिए स्वास्थ्य विभाग ने ट्रेसिंग बढ़ा दी है।

महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के शिशु रोग विभाग के हेड डॉ. हेमंत जैन का कहना है कोरोना वायरस सुपर स्प्रेड की स्थिति में है। ये यदि घर में किसी एक व्यक्ति को हो जाता है तो परिवार के सदस्य भी चपेट में आ जाते हैं। ऐसे में घर में भी मास्क का उपयोग करें। साथ ही ध्यान रखें कि यदि बच्चे स्कूल और कोचिंग भी जा रहे हैं, तो वहां पर भी उन्हें शारीरिक दूरी का पालन करवाया जाए।
 
मध्य प्रदेश में कोरोना से सबसे संक्रमित शहर इंदौर नाइट कर्फ्यू के मुहाने पर पहुंच गया है। यहां पिछले 70 दिन में कोरोना मरीजों की संख्या 200 पार पहुंची गयी है। साथ ही मार्च के 11 दिनों में 1528 कोरोना पॉजिटिव नये मरीज मिल चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 2447 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई, जिसमें से 219 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।