इंदौर

नदी में गिरा ट्रक, लगी आग, ड्राइवर और क्लीनर झुलसे

इंदौर

राष्ट्रीय राजमार्ग इंदौर-बैतूल पर रेत से भरा ट्रक बेकाबू होकर पुलिया से नीचे गिर गया। इससे ट्रक में अचानक आग लग गई। आग में ड्राइवर और क्लीनर गंभीर रूप से झुलस गए। जिन्हें बागली स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद दोनों को देवास रेफर किया गया।

जानकारी के अनुसार रेत से भरा ट्रक एमपी 09-5013 इंदौर की तरफ जा रहा था। इस दौरान शुक्रवार रात करीब 12 बजे ग्राम मोखा पीपल्या के पास कालीसिंध नदी पर अचानक बेकाबू होकर पुलिया से नीचे जा गिरा। डीजल टैंक फूटने से ट्रक में अचानक आग लग गई। ग्रामीणों की सूचना पर 100 डायल पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस और ग्रामीणों की मदद से ड्राइवर और क्लीनर को करीब 15 मिनट में ट्रक से बाहर निकाला और बागली स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। ग्रामीणों का आरोप है कि कालीसिंध नदी पर आएदिन हादसे हो रहे हैं। इससे पहले भी कई वाहन नदी में गिर चुके हैं, लेकिन जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। पुलिस ने बताया कि ड्राइवर बड़वानी निवासी अजय पुत्र श्यामलाल सोलंकी व हंडिया निवासी अरुण पुत्र रामसिंह धुर्वे हादसे में झुलसे हैं। चापड़ा चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक जेपी अनुरागी व बागली थाना प्रभारी जयराम चौहान ने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंच गए थे। हाटपीपल्या व बागली से फायरब्रिगेड बुलवाकर आग बुझाई गई। घायलों को अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने क्लीनर अरुण की रिपोर्ट पर ट्रक चालक अजय सोलंकी पर मामला दर्ज किया है।

 

इसलिए होते हैं हादसे

लोगों ने बताया कि हादसों का मुख्य कारण नदी के पुल का संकरा होना है। दो बड़े वाहन एक साथ नहीं निकल सकते हैं। उतार-चढ़ाव भी है। पुलिया के ऊपर बार-बार गड्ढे होने पर मरम्मत की जाती है। इस कारण भी सड़क समतल नहीं है। पुलिया पर सड़क जर्जर होने से वाहन भी खराब हो जाते हैं। दोनों तरफ कोई रैलिंग नहीं है। इससे बैलेंस बिगड़ने पर वाहन पुलिया से नीचे गिर जाते हैं।