चंदौली

चंदौली -पंडित दीनदयाल स्टेशन पर जीआरपी द्वारा बैग से 38.50 लाख रुपये बरामद

चंदौली

चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की रात एक व्यक्ति के पास से 38.50 लाख रुपये बरामद किए हैं।
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, फिरोजपुर निवासी व्यवसायी बिना कागजात के नकदी लेकर जा रहा था। जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर इसकी सूचना इनकम टैक्स विभाग को दी है। बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम संदिग्धों की तलाश कर रही थी। रात सवा नौ बजे टीम के सदस्य प्लेटफार्म संख्या चार पर पहुंची। इस बीच एक व्यक्ति बैग लेकर संदिग्ध हाल में खड़ा मिला। सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ कर बैग की तलाशी ली तो उसमें पांच सौ और दो हजार के नोटों की गड्डियां मिलीं। नोटों के बारे में पूछने पर वह कोई कागजात नहीं दिखा सका। उसे थाने लाकर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम जीतू अग्रवाल निवासी फिरोजाबाद बताया है। उसने बताया कि वह व्यापार के सिलसिले में नकदी लेकर जा रहा था। नोटों की गिनती करने पर 38.50 लाख रुपए मिले हैं।
मामले में जीआरपी निरीक्षक अशोक कुमार दुबे और आरपीएफ निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि इनकम टैक्स को इसकी सूचना दी गई है। आगे की जांच की जा रही है। संबंधित विभाग नियामानुसार कार्रवाई करेंगे।

सूर्य प्रकाश सिंह की रिपोर्ट