श्योपुर

श्योपुर तहसीलदार विवादाें में, फेसबुक पर धर्म विशेष के लोगों पर कमेंट किए जाने का आरोप, कलेक्टर ने दिया नोटिस

श्योपुर

श्योपुर.अक्सरचर्चा में रहने वाली तहसीलदार अमिता सिंह तोमर ने अब फेसबुक पर विवादास्पद कमेंट किया है। धर्म विशेष के लोगों पर किए गए इस कमेंट को लेकर उनकी आलोचना हो रही है। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंच चुकी है। इसके बाद कलेक्टर प्रतिभा पाल ने उन्हें नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब मांगा है। कलेक्टर का कहना है कि उन पर धारा 144 के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

21 दिसंबर को संविधान को लेकर सैय्यद कासिफ अली निजवी ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाली थी।जिसमें लिखा कि "सही कहा था बाबा साहब ने, संविधान कैसा भी हो चलाने वाले सही होंगे तो संविधान अच्छा साबित होगा। अगर चलाने वाले बुरे होंगे तो अंतत: बुरा साबित होगा।' इस पोस्ट पर निर्वाचन शाखा में तैनात तहसीलदार अमिता सिंह तोमर ने धर्म विशेष के लोगों के लिए अभद्र कमेंट कर दिया।

इसके बाद मामला तूल पकड़ा और शिकायत सीएम से लेकर प्रदेश के तमाम मंत्रियों तक पहुंच गई। मामला कलेक्टर प्रतिभा पाल के संज्ञान में आया तो उन्होंने तहसीलदार को नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब देने के लिए कहा। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि इस कमेंट को लेकर उन पर धारा 144 के तहत भी कार्रवाई जवाब मिलने के बाद की जाएगी। इसके अलावा तहसीलदार अमिता सिंह ने कराहल में हुई कार्रवाई को लेकर भी कमेंट किया है, जिसमें भी उनसे जवाब मांगा गया है।