राजगढ़

मामू ही निकला नाबालिग की आत्महत्या का आरोपी

राजगढ़


 

एसपी प्रदीप शर्मा की सक्रियता से चार साल में हुआ खुलासा

        
 राजगढ़ जिले ब्यावरा में घटित जघन्य अपराध नाबालिग से दुराचार के बाद नाबालिग द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गयी। मामले में लगातार 4 साल तक  पड़ताल करने के बाद भी घटना के आरोपी का पुलिस सुराग नही लगा पाई। 

 22.06.2017 को घटित इस घटना को वर्तमान पुलिस अधीक्षक  प्रदीप शर्मा ने ब्यावरा टीआई राजपालसिंह राठौर से अपने निर्देशन में पुनः विवेचना करवाई। 
जिसमे अथक प्रयासों के बाद और तकनीकी संसाधनों के सहयोग से मृतक पीड़िता के दूर के रिश्तेदार आबिद खान जिसे मृतिका मामू कहकर पुकारा करती थी उसे साक्षियों के द्वारा दिए गए कथनों में संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया।
             संदेही आबिद से पूछताछ के दौरान उसने चौंकाने वाले खुलासे किए, आरोपी लंबे समय तक पुलिस को पूछताछ के दौरान यहां वहां की बातें करता रहा परंतु आखिरकार अपनी गलती को स्वीकार कर पूछताछ में उसने स्वयं के द्वारा किए गए जघन्य कृत्य को करना कुबूल कर लिया आरोपी ने बताया कि लड़की मुझे मामू कहकर बुलाती थी पर कुछ समय बाद मुझे वह अच्छी लगने लगी जब मैंने उसे यह बात बताई तो उसने मुझे नकार दिया जिस पर मैंने उसे अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई जतन किए पर वह लड़की मानने को तैयार नहीं थी तभी मैंने उसके साथ ज्यादती कर उसे मेरा साथ देने के लिए दबाव बनाया और उसे बताया कि अगर यह बात किसी और को पता चली तो अभी तो यह शुरुआत है आगे तेरे साथ और भी कुछ गलत हो सकता है। आरोपी द्वारा किए गए इकबाले जुर्म के बाद उसे  गिरफ्तार किया गया ।