झाबुआ

TI ने कहा- बच्चा रोता है तो मां कहती है, सो जा वरना दांगी आ जाएगा; SP ने नोटिस थमाया

झाबुआ

झाबुआ के एक थाना प्रभारी (TI) को फिल्म 'शोले' का 'गब्बर' बनना भारी पड़ गया। पब्लिक प्लेस पर लोगों को गब्बर बनकर समझाते हुए TI का वीडियो वायरल होते ही एसपी ने नोटिस पकड़ा दिया। मामला अब कार्रवाई तक पहुंच गया है।

झाबुआ के कल्याणपुरा इलाके में हर साल 15 नवंबर को मथना बाबा का मेला लगता है। इसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। आतिशबाजी की जाती है। इस बार कोरोना के चलते मेले के आयोजन पर रोक लगी थी। इसी को देखते हुए थाने के TI केएल दांगी सुबह गश्त पर निकले। माइक पकड़कर उन्होंने लोगों को फिल्म 'शोले' का डायलॉग सुनाना शुरू कर दिया।

केएल दांगी ने कहा, '50-50 कोस दूर जब बच्चा रोता है, तो मां कहती है कि बेटा चुप हो जा, नहीं तो केएल दांगी आ जाएगा।'

वीडियो वायरल होते ही एसपी ने पकड़ा दिया नोटिस

दांगी के गब्बर वाले डायलॉग का किसी ने वीडियो बना लिया और वीडियो वायरल हो गया। मामला पुलिस अधीक्षक (SP) आशुतोष गुप्ता के पास पहुंचा तो उन्होंने दांगी को नोटिस जारी कर दिया। SP ने कहा, 'लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करवाना पुलिस का काम है। TI का एक कथित वीडियो वायरल हुआ है। चूंकि पुलिस अधिकारी को ऐसी भाषा का प्रयोग करना शोभा नहीं देता, इसलिए नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। जवाब के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।'

मामला तूल पकड़ने के बाद TI केएल दांगी ने सफाई दी। कहा कि मेले के लिए हम लोगों को समझाने गए थे। इस बीच हम अपने सहकर्मी से बात कर रहे थे। माइक चालू रह गया। आपसी बातचीत के दौरान ही ये डायलॉग बोला था। किसी ने इसका वीडियो बना लिया। दागी ने कहा कि अभी उन्हें नोटिस की कॉपी नहीं मिली है। कॉपी मिलने के बाद अपना पक्ष रख देंगे।