ज्योतिष

जनवरी 2020 में पांच ग्रह बदलेंगे अपनी राशि, शनि गोचर की रहेगी सनसनी, ये तीन राशियां होंगी प्रभावित

ज्योतिष

जनवरी 2020 में ग्रह गोचर
9 जनवरी 2020 - शुक्र का कुंभ राशि में गोचर
13 जनवरी 2020 - बुध का मकर राशि में गोचर
15 जनवरी 2020 - सूर्य का मकर राशि में गोचर 
24 जनवरी 2020 - शनि का मकर राशि मं गोचर
31 जनवरी 2020 - बुध का कुंभ राशि में गोचर

जनवरी 2020 में विभिन्न ग्रहों के पांच गोचर हैं और इनमें सबसे बड़ा गोचर 24 जनवरी 2020 को है। ये गोचर है शनि ग्रह का। इस दिन शनि तकरीबन ढाई साल बाद अपनी स्वराशि मकर में प्रवेश करेगा। वैसे तो सभी ग्रहों के गोचर का असर आप सभी की राशियों पर शुभाशुभ रूप में पड़ेगा। लेकिन शनि गोचर का प्रभाव 3 राशियों पर ज्यादा पड़ेगा। आइए जानते हैं ये तीन राशियां कौनसी हैं...

वृषभ राशि
ग्रह गोचर में आया परिवर्तन आपके कठिन हालात को सामान्य करता जाएगा। रोजगार की दिशा में किया जा रहा प्रयास सार्थक रहेगा। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनेगा यदि आप सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना चाह रहे हैं तो परिस्थितियां अनुकूल हैं लाभ दिखाएं संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी शादी विवाह की दिशा में किया जाए प्रयास भी सार्थक रहेगा।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों को तनाव होते हुए भी कार्य क्षेत्र में सफलताएं अधिकाधिक मिलेंगी। आपके पराक्रम की वृद्धि होगी। यात्रा के समय सामान चोरी होने से बचाएं। बाहरी अथवा नई-नई मुलाकात वाले लोगों पर अधिक विश्वास न करें प्रयास करें कि इस माह कर्ज न देना पड़े अन्यथा दिया गया पैसा वापस आने में बहुत समय लगेगा। माह के अंत तक ग्रह गोचर में आया सुधार आपके तनाव को दूर कर देगा।

कुंभ राशि
आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती इसी महीने की 25 तारीख से आरंभ हो रही है अतः माह आपके लिए कठिन चुनौतियां ला सकता है। आपके साहस एवं धैर्य की परीक्षा होने वाली है सावधान रहें। कार्य व्यापार की दृष्टि से उन्नति दर उन्नति होती रहेगी। भावनाओं में बहकर लिया गया निर्णय नुकसानदेह हो सकता है सावधान रहें। अधिक कर्ज के लेन-देन से बचें, झगड़े विवाद में न उलझें।