none

हिंदू लड़के का हिंदू लड़की से झूठ बोलना भी जिहाद, असम के सीएम बोले- इसके खिलाफ भी लाएंगे कानून

none

गुवाहाटी, एएनआइ। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि अगर एक हिंदू लड़का एक हिंदू लड़की से झूठ बोल रहा है, तो यह भी जिहाद है। कैबिनेट इसके खिलाफ भी जल्द कानून लाएगी। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व 5,000 साल पुराना है और जीवन का तरीका है। अधिकांश धर्मों के अनुयायी हिंदुओं के वंशज हैं। हिंदुत्व को हटाया नहीं जा सकता, क्योंकि इसका मतलब होगा अपनी जड़ों और मातृभूमि से दूर जाना।

लव जिहाद के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें इस शब्द को लेकर आपत्ति है। लेकिन किसी को भी महिला को धोखा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, सरकार किसी भी महिला को किसी के द्वारा धोखा दिए जाने को बर्दाश्त नहीं करेगी-चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम। हमारी बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसे अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी तरफ, असम में करोना वायरस के डेल्टा प्लस संस्करण का एक भी मामला सामने नहीं आने का आश्वासन देते हुए सरमा ने कहा, 'अभी तक, असम में कोविड-19 का कोई डेल्टा प्लस संस्करण नहीं है। हम राज्य में जीनोमिक अनुक्रमण कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर राज्यों में टीकाकरण की स्थिति का जायजा लेने के लिए मंगलवार को सुबह 11 बजे बैठक करेंगे।

पड़ोसी राज्यों के साथ सीमा तनाव पर सरमा ने कहा, असम-नागालैंड और असम-मिजोरम दोनों सीमाओं पर कुछ तनाव चल रहा है। हमारी संवैधानिक सीमा की रक्षा के लिए असम पुलिस को तैनात किया गया है। पूर्वोत्तर का प्रवेश द्वार होने के नाते, हम हमेशा चर्चा के लिए तैयार रहते हैं लेकिन अपनी जमीन पर अतिक्रमण मंजूर नहीं है।

इससे पहले शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य मंत्रिमंडल में विभागों में फेरबदल किया। सरमा ने कहा कि राज्य में स्वदेशी आस्था और संस्कृति का एक नया स्वतंत्र विभाग होगा।