none

अमेरिका में अबतक 96 हजार की मौत, शोक में तीन दिन झुका रहेगा झंडा

none

अमेरिका में अबतक 96 हजार की मौत


जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 96 हजार लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,598,631 हो गई है। शुक्रवार को यहां 21,484 नए मामले सामने आए और 1145 लोगों की मौत हो गई।
तीन दिन आधा झुका रहेगा अमेरिकी ध्वज
अमेरिका में कोरोना महामारी के कारण 96 हजार लोगों की मौत होने के शोक में अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज तीन दिन आधा झुका रहेगा। राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया, मैं कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले अमेरिकियों की याद में सभी संघीय इमारतों व राष्ट्रीय स्मारकों पर तीन दिन तक ध्वज आधे झुकाए जाने का आदेश दे रहा हूं।
ध्वज देश के लिए जान कुर्बान करने वाले जवानों की याद में मनाए जाने वाले स्मृति दिवस तक आधे झुके रहेंगे। इससे पहले, डेमोक्रेटिक नेताओं ने संक्रमण से जान गंवाने वालों की याद में शोक दिवस मनाने का अनुरोध किया था।
एनबीए के दिग्गज पैट्रिक इविंग कोरोना पॉजिटिव
एनबीए के दिग्गज पैट्रिक इविंग ने एक ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है।
ब्राजील में 20 हजार से ज्यादा नए मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को जानकारी दी कि देश में बीते 24 घंटे में 20,803 मामले सामने आए हैं। देश में कुल मामलों की संख्या 3,30,890 हो गई है। 
शोधकर्ताओं ने की रीमेडिसविर दवा की सिफारिश
न्यू इंग्लैंड जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन में शोधकर्ताओं ने ताजा आंकड़ों के आधार पर रीमेडिसविर दवा को कोरोना वायरस से संक्रमित अति गंभीर मरीजों के इलाज में इस्तेमाल करने की सिफारिश की है।
न्यू हैंपशायर में एक जून से खुलेंगे बीच
गवर्नर क्रिस सुनुनु ने कहा है कि एक जून से न्यू हैंपशायर में कई पाबंदियों को हटा लिया जाएगा। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सख्ती से कराया जाएगा।
मिशिगन में लॉकडाउन 12 जून तक बढ़ाया गया
गवर्नर ग्रेटचन व्हिटमर ने अपने नए आदेश में मिशिगन में लॉकडाउन को 12 जून तक बढ़ाने का एलान किया है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों को बंद रखने की मियाद भी बढ़ा दी है।
अफ्रीका में एक लाख से ज्यादा मामले: डब्ल्यूएचओ
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने शुक्रवार को कहा कि पूरे अफ्रीका में कोरोनो वायरस के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं, जो इस महाद्वीप के हर देश में फैला हुआ है। अब तक अफ्रीका में 3,100 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।
पेंसिलवेनिया में 5 जून से आंशिक तौर पर हट सकता है लॉकडाउन
पेंसिलवेनिया की हर काउंटी में 5 जून से आंशिक तौर पर लॉकडाउन हटने की उम्मीद जताई गई है। यह जानकारी शुक्रवार को गवर्नर टॉम वॉल्फ ने दी है। यहां कुल 67 काउंटी में से 49 अब येलो जोन में आ गई हैं। इनके रेड जाने में रहने के दौरान किसी को भी घर से बाहर निकालने की अनुमति नहीं थी।
इटली में कोरोना के सक्रिय मामलों में आई कमी
इटली में कोरोना के सक्रिय मामलों में कमी आई है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार देश में अभी 59322 सक्रिय मामले हैं, जबकि कुल मामलों की संख्या दो लाख से अधिक है।  
अमेरिका: राष्ट्रपति ट्रंप ने की चर्च खोलने की वकालत
कोरोना संकट से जूझ रहे अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लॉकडाउन हटाए जाने के संदर्भ में बात करते हुए प्रार्थना के लिए चर्चों को फिर से खोलने की वकालत की है।