none

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 4 लाख के पार, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड केस

none

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। महाराष्ट्र, तमिलनाडू व दिल्ली के अलावा अब देश के दूसरे राज्यों में भी संक्रमण के मामले पहले से अधिक सामने आ रहे हैं।
एनडीटीवी की मानें तो भारत में आज (शनिवार) संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 लाख के पार हो गई है। यही नहीं देश के अलग-अलग हिस्से में कोरोना संक्रमण के मामले में काफी तेजी से वृद्धि हो रही है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कल से आज (शनिवार) सुबह तक पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 14,516 नए केस मिले हैं।
देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या हुई 12948
शनिवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 12,948 हो चुकी है. पिछले एक दिन में जानलेवा वायरस के चलते 375 की मौत हुई है।
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि देश में 395048 कोरोना संक्रमित मरीजों में 168269 एक्टिव केस हैं जबकि अब तक इलाज के बाद अस्पताल से 213831 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या करीब सवा लाख

बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार सुबह तक पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण के 3827 मामले दर्ज किये गये और 142 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में संक्मितों की संख्या बढ़कर 1,24,331 और मृतकों की संख्या बढ़कर
5893 हो गयी है।
इस दौरान राज्य में 1935 रोगमुक्त हुए हैं जिसके बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 62,773 हो गयी है।कोरोना वायरस से प्रभावित होने के मामले में
तमिलनाडु दूसरे स्थान पर है, जहां कुल संक्रमितों की संख्या अब 54,449 पर पहुंच गयी है और अब तक इस वायरस से 666 लोगों की मौत हुई है। राज्य में 30,271 लोगों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। WHO ने कोरोना को लेकर सभी देश के सरकारों को दी चेतावनी कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि दुनिया अब एक नए और खतरनाक फेज में पहुंच गई है। WHO ने कहा कि भले ही अलग- अलग देशों में महामारी का अलग-अलग फेज हो, लेकिन वैश्विक स्तर पर कोविड-19 फैलने की स्पीड बढ़ रही है।

इसके साथ ही डब्लूएचओ के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस एडहैनम घेब्रियेसुस ने शुक्रवार को कहा कि वायरस अब भी तेजी से फैल रहा है और अब भी यह जानलेवा है। ज्यादातर लोग अभी भी संवेदनशील नहीं हैं। इकोनॉमी खोलने के लिए तमाम देशों में दबाव बढ़ा है और संस्था ने चेतावनी दी है कि सरकारों को
अचानक भारी संख्या में नए मामले सामने आने के लिए तैयार रहना चाहिए।