none

Box Office : 'बाहुबली 2' से रोज इतना ज्यादा कमा रही है 'उरी

none

उरी' ने गुरुवार को 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। शुक्रवार से शुरू हुए पांचवे वीकेंड पर इसने 12.37 करोड़ रुपए की कमाई की है। इतना तो 'बाहुबली 2' ने भी अपने पांचवे वीकेंड पर नहीं कमाया था। 'बाहुबली 2' ने पांचवे वीकेंड पर सात करोड़ रुपए ही कमाए थे। 'बाहुबली 2' ने पांचवे शुक्रवार को 1.56 करोड़ कमाए थे, जबकि 'उरी' को 2.12 करोड़ मिले। 'बाहुबली 2' ने पांचवे शनिवार को 2.25 करोड़ कमाए थे और 'उरी' को 4.67 करोड़ मिले। 'बाहुबली 2' ने पांचवे संडे को 3.16 करोड़ रुपए कमाए थे और 'उरी' की कमाई 5.58 करोड़ रही। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

'उरी' की कुल कमाई अब 212.78 करोड़ रुपए है। इसकी कमाई का पांचवा हफ्ता चल रहा है। टिकट खिड़की पर इसने हर मोर्चा जीता और कमाल की कमाई की। पांच हफ्ते में एक दिन ऐसा नहीं आया जब इसकी कमाई दो करोड़ रुपए से कम हुई हो।

चौथे हफ्ते की कमाई 29.04 करोड़ रुपए रही है। तीसरे हफ्ते की कमाई 37.04 करोड़ रुपए रही थी। दूसरे हफ्ते में इसे 62.54 करोड़ रुपए मिले थे। पहले हफ्ते में इसने 71.25 करोड़ रुपए कमाए थे। कह सकते हैं कि इस फिल्म ने 200 करोड़ रुपए के आंकड़े तक पहुंचने के लिए एक महीना भी नहीं लगाया।

बता दें कि चौथे हफ्ते में 29 करोड़ रुपए तो 'संजू', 'दंगल', 'पीके', 'टाइगर जिंदा है' और 'पद्मावत' ने भी नहीं कमाए थे। नई फिल्मों की रिलीज का इस पर कभी कोई असर नहीं रहा। दो हफ्ते पहले लगी कंगना की फिल्म 'मणिकर्णिका' के सामने भी इसने अपनी रफ्तार को कम नहीं किया था। फिर सोनम की फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' को कमाने नहीं दिया। यह कह सकते हैं कि 'उरी' के आगे कोई टिक नहीं ही नहीं पाया है। विक्की कौशल की फिल्म ने बड़ी कमाई करते हुए इस एक्टर को भी स्टार कैटेगरी में खड़ा कर दिया है।

बता दें कि इस फिल्म को 35 करोड़ रुपए में बनाया गया था। 7 करोड़ इसके प्रचार पर खर्च हुए। इस तरह केवल 42 करोड़ में तैयार हुई फिल्म अपनी लागत का छह गुना कमा चुकी है। नेट कमाई 200 करोड़ के आंकड़े को जल्द छूने वाली है। वैसे 'उरी' अभी भी ऐसे कमाई कर रही है जैसे इसका पहला हफ्ता चल रहा है।

लग रहा है कि कम से कम एक हफ्ता 'उरी' सिनेमाघरों में और टिकी रहेगी। ऐसे में तगड़ी कमाई की उम्मीद है। 'उरी' फिल्म 2016 में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी है। इस फिल्म में 'देवों के देव महादेव' से खासे लोकप्रिय हुए मोहित रैना भी हैं। यह उनकी पहली फिल्म है। 'उरी' को औसत तीन स्टार की रेटिंग भी मिली है। विक्की कौशल की सिंगल रिलीज की बात की जाए तो यह अभी तक की उनकी सबसे बड़ी रिलीज है।