none

हिंदू धर्म में वापसी चाहता है सुशील से सलीम बना व्यक्ति, मिल रही धमकी

none

महज दस साल की उम्र में माता-पिता का सिर से साया उठ जाने के बाद यतीम हुआ सुशील मुस्लिम परिवार में परवरिश पाकर कब और कैसे सलीम बन गया, इसका उसे पता ही नहीं चला। जवान हुआ तो धर्म पिता ने झारखंड की मुस्लिम युवती से उसका निकाह करा दिया। शादी के बाद उसके चार बच्चे भी हो गए, अब सलीम फिर से सुशील बनकर हिन्दू धर्म में वापसी करना चाहता है। इसके लिये उसने बाकायदा शामली कोतवाली में तहरीर देकर मदद की गुहार लगाते हुए कुछ लोगों पर धमकाने का भी आरोप लगाया है। सीओ का कहना है कि तहरीर मिली है। वह अगर अपनी इच्छा से धर्म में वापसी करना चाहता है तो किसी को कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए।

कोई अगर इस परिवार को परेशान करेगा तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शामली नगर के सरवर पीर मोहल्ला निवासी सलीम उर्फ सुशील ने बताया कि कैराना के आर्यपुरी का वह मूल निवासी है। महज दस साल की उम्र में मां-बाप की मौत के बाद परिवार वालों ने उसे घर से निकाल दिया था। शामली के सरवरपीर मोहल्ला निवासी ट्रक चालक सबदर ने उसे पनाह देकर अपने साथ ट्रक पर रख लिया। उसका नाम भी बदलकर सुशील से सलीम कर दिया गया। कैराना के खुरगान गांव में उसका खतना कराया गया और सोलह साल की उम्र में वाजिदा पुत्री इसराईल निवासी रामगढ़ केंट झारखंड से उसका निकाह करा दिया गया।

अब उसके परिवार में पत्नी के अलावा चार बच्चे भी हैं। सलीम का कहना है कि वह अब परिवार सहित हिन्दू धर्म में वापसी करना चाहता है, जिसका मोहल्ले के कुछ दबंग विरोध कर रहे हैं। उसने कुछ लोगों पर बीती रात उसकी गैरमौजूदगी में परिवार पर हमले का भी आरोप लगाया है। उधर, पुलिस क्षेत्राधिकारी जितेन्द्र कुमार का कहना है कि तहरीर मिली है जिसकी जांच कराई जा रही है। जिन लोगों पर धमकी देने का आरोप लगाया गया है उनसे भी पूछताछ की जा रही है।