none

अफगानिस्तान सरकार ने आतंकियों के खिलाफ खोला मोर्चा, 100 आतंकी ढेर, 45 घायल

none

अफगानिस्तान में सेना ने आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए पिछले 24 घंटों में 100 से अधिक आतंकवादियों को ढेर किया है। इसमें 45 अन्य घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, सेना ने अफगानिस्तान के 15 अलग-अलग प्रांतों में 18 ऑपरेशन किए है।

इस ऑपरेशनों में, लगभग पांच आतंकवादी भी गिरफ्तार किए गए हैं। इसके जिसके परिणामस्वरूप 109 आतंकवादी मारे गए, 45 आतंकवादी घायल हुए और पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि, मंत्रालय द्वारा ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि मारे गए आतंकी एक ही आतंकी समूह से थे या फिर किसी अलग-अलग आतंकी समूह से।

वहीं मंगलवार को बल्ख प्रांत में तालिबान द्वारा संयुक्त सैन्य शिविर पर किए गए हमले में 10 अफगान सैनिकों की मौत हो गई। इससे पहले 24 नवंबर को अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत जोवजन में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों दोनों पक्षों के बीच हुए सशस्त्र संघर्ष में अफगान सुरक्षा बलों के दो सदस्य मारे गए।

वहीं इस कार्रवाई में 24 तालिबानी आतंकियों को भी मार गिराया था। बता दें कि अमेरिकी फौजियों पर हमले के कारण ही अफगान फौजों ने आतंवादियों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। 

अफगानिस्तान में सैन्य चौकी पर हमले में 15 सैनिकों की मौत
अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा सेना की एक जांच चौकी पर मंगलवार तड़के किए गए हमले में कम से कम 15 अफगान सैनिकों की मौत हो गई। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि बल्ख प्रांत के दौलताबाद जिले में ‘शत्रु’ के हमले में सुरक्षा बलों के छह अन्य सदस्य भी घायल हो गए।

इनमें तीन सैनिक और तीन खुफिया एजेंट शामिल हैं। बता दें कि तालिबान पिछले कई समय से यहां सक्रिय है। इससे पहले सोमवार को उत्तरी कुंदुज प्रांत में लड़ाई में एक अमेरिकी सैनिक की मौत हो गई थी।