राजस्थान पंचायत चुनाव 2019: निकाय चुनाव की जीत से बढ़ा कांग्रेस का उत्‍साह

 जयपुर। निकाय चुनाव में मिली जीत से कांग्रेस में उत्साह का माहौल है। अगले वर्ष जनवरी फरवरी में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले इसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बूस्टर डोज माना जा रहा है। वहीं भाजपा के लिए कुछ निराशा तो है, लेकिन वहां इस बात पर संतोष व्यक्त किया जा रहा है कि प्रदर्शन बहुत बुरा नहीं रहा, हालांकि पार्टी के नए अध्यक्ष सतीश पूनिया के लिए उपचुनाव के बाद यह परिणाम भी बहुत सुखद नहीं रहे। मई के लोकसभा चुनाव में एकतरफा हार के बाद कांग्रेस को अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाए रखने के लिए इस जीत की…

Continue Reading

किसी को शक न हो इसलिए लूट के बाद कर देता था हत्या

भरतपुर. पिछले करीब 24 दिन के दौरान जिले में हुई दो हत्याओं और लूट के मामलों को पुलिस ने सुलझा लिया है। क्योंकि इनमें स्पष्ट तौर पर न तो कोई गवाह था और ना ही कोई सबूत। इसलिए ये दोनों ही मामले पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी। लेकिन कहते हैं कि कानून के हाथ लंबे होते हैं और हर गुनाहगार कोई न कोई सबूत जरूर छोड़ता है। इसी थ्योरी पर काम करते हुए पुलिस ने उच्चैन तहसील के खरैरा निवासी मुख्य अभियुक्त प्रहलाद (21) पुत्र हजारी मीणा समेत 5 जनों को गिरफ्तार किया है।

इनमें चार अभियुक्त पुष्पेंद्र उर्फ पुस्सी…

Continue Reading

जयपुर / दलहन-तिलहन की खरीद सीमा 50 फीसदी की जाए : गहलोत

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री-अन्नदाता आय संरक्षण अभियान (पीएम आशा) के तहत संचालित मूल्य समर्थन योजना के दिशा-निर्देशों में आवश्यक परिवर्तन का आग्रह किया है। प्रधानमंत्री से दलहन एवं तिलहन की समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए भारत सरकार की इस योजना में संशोधन की मांग की है, ताकि राज्य के किसानों को अधिकाधिक लाभ मिल सके।


गहलोत ने बताया कि वर्तमान में योजना के तहत दलहन व तिलहन के कुल उत्पादन की 25 प्रतिशत सीमा ही समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए निर्धारित की हुई है, इस कारण बहुत से…

Continue Reading

राजस्थान हादसा: बाड़मेर में गिरा पंडाल, 12 लोगों की मौत, 24 घायल

राजस्थान के बाड़मेर में पंडाल गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में पहुंचाया गया है। पुलिस-प्रशासन मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटा हुआ है।

हादसा बाड़मेर जिले के जसोल गांव में हुआ। गांव के स्कूल परिसर में रामकथा का आयोजन किया जा रहा था। आयोजन के लिए वहां करीब 200 फीट का लोहे का पंडाल लगाया गया था। पंडाल में करीब एक हजार लोग मौजूद बताए जा रहे हैं।

View image on TwitterView image on…									</p>
									<span class= Continue Reading

राहुल गांधी हैं अपने फैसले पर अडिग, अशोक गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष, ऐलान जल्द!

कांग्रेस पार्टी के आलाकमान में फेरबदल हो सकता है। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को अड़े हुए हैं और अपने फैसले पर अडिग हैं। कांग्रेस के हर दिग्गज नेता ने उन्हें मनाने की कोशिश की है। अब खबर है कि पार्टी को जल्द नया अध्यक्ष मिल सकता है और वह गांधी परिवार का नहीं होगा।

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत पार्टी के अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। हालांकि इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। लेकिन, रिपोर्ट…

Continue Reading