Today News

दिल्ली से ही अमित शाह ने ममता बनर्जी को दिया बड़ा झटका, राजीब बनर्जी सहित टीएमसी के कई बागी नेता BJP में शामिल

Today News

दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर बम धमाके से उपजे हालात को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का अपना दौरा भले ही रद्द कर दिया, लेकिन सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी को एक बार फिर उन्होंने बड़ा झटका दिया है। पिछले साल के अंत में उन्होंने बंगाल जाकर शुभेंदु अधिकारी जैसे प्रभावशाली नेता को बीजेपी में शामिल किया था तो अब ममता के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी सहित टीएमसी के कई बागी नेताओं को उन्होंने दिल्ली में पार्टी की सदस्यता दिलाई है।  ये नेता शनिवार शाम चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली लाए गए और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद भगवा दल के सदस्य बन गए।

अमित शाह से मुलाकात के बाद बीजेपी में शामिल होने वालों में राजीब बनर्जी के अलावा विधायक प्रबीर घोषाल और बैशाली डालमिया और हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती शामिल हैं। इन नताओं को विशेष विमान से दिल्ली लाया गया। घोषाल और डालमिया को हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से निकाला गया है। 

नदिया जिले की राणाघाट पश्चिम विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक पार्थसारथी चट्टोपाध्याय और अभिनेता रुद्रनिल घोष भी उनके साथ हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी इन नेताओं के साथ दिल्ली आए हैं। बनर्जी ने कहा कि उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत हुई है जिन्होंने उन्हें राष्ट्रीय राजधानी बुलाया है।

Follow Us On You Tube